2GB रैम के साथ बाजार में आ रही नोकिया केबल, जानिए क्या होगा खास

0

एचएमडी ग्लोबल के लंबे इंतजार के बाद आखिरकार नोकिया 2.4 स्मार्टफोन का आधिकारिक तौर पर अनावरण हो गया है। यह स्मार्टफोन भारतीय बाजार में सिर्फ 10,399 रुपये में लॉन्च किया गया है, जो आज से प्री-बुकिंग के लिए उपलब्ध हो गया है। कम बजट में आए Nokia 2.4 स्मार्टफोन के साथ Xiaomi – Realme जैसी चीनी कंपनियों को टक्कर देने की कोशिश की जा रही है। वहीं, अब रिपोर्ट्स सामने आई हैं कि नोकिया फोन कोडनेम ‘केबल’ पर काम कर रहा है। फोन को गीकबेंच पर कुछ विनिर्देशों के साथ देखा गया है जिसे एचएमडी ग्लोबल केबल कहा जाता है। नोकिया का यह फोन एंड्रॉयड 10 पर काम करेगा।

इस आगामी नोकिया केबल की गीकबेंच लिस्टिंग को नोकिमोब द्वारा देखा गया था। लिस्टिंग से पता चलता है कि नोकिया फोन एआरएम क्वालकॉम क्वाड-कोर प्रोसेसर के साथ आएगा, जिसमें कोर 1.30 गीगाहर्ट्ज़ होगा, हालांकि सटीक प्रोसेसर का उल्लेख नहीं किया गया है। लिस्टिंग इस साल 16 अक्टूबर को अपलोड की गई थी। जबकि गीकबेंच स्कोर मध्यम हैं, वे नोकिया सी 1 से बेहतर हैं, जैसा कि रिपोर्ट किया गया है।

गीकबेंच पर कुछ स्पेसिफिकेशन भी सामने आए हैं। नोकिया फोन एंड्रॉइड 10 पर काम करेगा। इसके अलावा, फोन ने सिंगल-कोर टेस्ट में 100 और मल्टी-कोर टेस्ट में 280 स्कोर किया है। इसे क्वालकॉम प्रोसेसर के साथ 2GB रैम पर पेश किया जाएगा। HMD वैश्विक मार्वल यूनिवर्स सुपरहीरो के बाद अपने फोन के नामकरण की प्रवृत्ति के साथ जारी है; केबल मार्वल कॉमिक्स में एक चरित्र है जो डेडपूल 2 फिल्म में भी काम करता है।

नोकिया 2.4

Nokia 2.4 के फीचर्स और स्पेसिफिकेशन्स की बात करें तो यह फोन 20: 9 आस्पेक्ट रेशियो पर पेश किया गया है जो 1600 x 720 पिक्सल रेज्ल्यूशन वाली 6.5-इंच की HD + डिस्प्ले को सपोर्ट करता है। जबकि स्क्रीन के तीन किनारों पर बेज़ेल लेस हैं, नीचे की तरफ एक छोटा चिन हिस्सा है। इस हिस्से पर नोकिया की ब्रांडिंग शुरू हो गई है। स्क्रीन के टॉप राइट साइड में वाटरड्रॉप नॉच दिया गया है।

Nokia 2.4 को कंपनी ने Android 10 OS पर पेश किया है जो Android 11 Ready है। वहीं, प्रोसेसिंग के लिए इस फोन में ऑक्टाकोर मीडियाटेक हीलियो P22 चिपसेट दिया गया है। भारत में इस फोन को 3 जीबी रैम मैमोरी पर लॉन्च किया गया है जो 32 जीबी की इंटरनल स्टोरेज को सपोर्ट करता है। फोन की मेमोरी को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 512 जीबी तक बढ़ाया जा सकता है। बता दें कि कंपनी की वेबसाइट नोकिया 2.4 को 64 जीबी स्टोरेज के साथ भी दिखाया गया है। उम्मीद है कि यह वेरिएंट आने वाले दिनों में बिक्री के लिए उपलब्ध होगा।

फोटोग्राफी सेग्मेंट की बात करें तो Nokia 2.4 के बैक पैनल पर डुअल रियर कैमरा सेटअप दिया गया है, जो बीच में वर्टिकल शेप में स्थित है। इस सेटअप में, 2-मेगापिक्सल के डेप्थ सेंसर के साथ एफ / 2.2 एपर्चर वाला 13-मेगापिक्सल का प्राइमरी 5 पी लेंस दिया गया है। इसी तरह सेल्फी और वीडियो कॉलिंग के लिए यह फोन एफ / 2.4 अपर्चर के साथ 5 मेगापिक्सल 3 पी फ्रंट लेंस को सपोर्ट करता है।

नोकिया 2.4 एक वास्तविक डुअल सिम फोन है जिसमें दो नैनो सिम और एक माइक्रोएसडी कार्ड एक साथ इस्तेमाल किए जा सकते हैं। यह फोन 3.5 मिमी जैक, एनएफसी और अन्य बुनियादी कनेक्टिविटी सुविधाओं के साथ 4 जी वीओएलटीई का समर्थन करता है। गूगल असिस्टेंट ने इस फोन में गूगल असिस्टेंट का शॉर्टकट बटन भी दिया है। सुरक्षा के लिए, जबकि नोकिया 2.4 के बैक पैनल पर रियर फिंगरप्रिंट सेंसर दिया गया है, यह फोन पावर बैकअप के लिए 4,500 एमएएच की बैटरी का समर्थन करता है। यह फोन ओटीजी फीचर से लैस है, जिसकी वजह से रिवर्स चार्जिंग भी की जा सकती है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here