केरल में भारी बारिश के कारण 29 लोगों की मौत

0
85

जयपुर। केरल में भारी और लगातार बारिश के बाद बाढ़ और भूस्खलन में 29 लोगों की मौत हो गई।

भारी बारिश की हालत को देखते हुए,  केरल राज्य बिजली बोर्ड (केएसईबी) ने पिछले कुछ दिनों से जलाशयों के पकड़ क्षेत्रों में जमा पानी के अतिरिक्त प्रवाह को जारी करने के लिए चेरुथनी बांध के सभी पांच शटर खोले हैं।

कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने शनिवार को राज्य के सभी पार्टी कार्यकर्ताओं को जरूरतमंदों की मदद करने के लिए आग्रह किया।

राहुल गांधी ने ट्वीट कर लिखा “अप्रत्याशित वर्षा ने केरल में विनाश किया है, संपत्ति को नष्ट कर दिया है और हजारों लोगों को अपने घर छोड़ने के लिए मजबूर किया है। मैं केरल में हर कांग्रेस कार्यकर्ता से कदम उठाने और जरूरतों की मदद करने के लिए आग्रह करता हूं। मैं इस मुश्किल की घड़ी में केरल के लोगों के साथ खड़ा हूं”।

इससे पहले, कर्नाटक के मुख्यमंत्री एचडी कुमारस्वामी ने केरल के सभी बाढ़ प्रभावित इलाकों में पुनर्वास और बचाव कार्यों में राज्य सरकार की सहायता के लिए 10 करोड़ रुपये के राहत निधि की घोषणा की है।

वहीं प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने केरल के मुख्यमंत्री पिनारय विजयन को फ़ोन कर प्रदेश के हाल जाने और प्रदेश के लोगों की मदद करने की बात कही

दूसरी ओर, बाढ़ के कारण शुक्रवार को चेरुथोनी शहर में रहने वाले बहुत से लोग अपने घरों से खाली हो गए थे।वहीं भारी बारिश के चलते पूरे राज्य के विभिन्न जिलों में ट्रेन सेवाओं में बाधा डाली है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here