Samachar Nama
×

ब्रिटेन में दर्ज Corona के 2,396 नए मामले, 22 मौतें

ब्रिटेन में कोरोनावायरस महामारी की 2,396 नए मामलों की पुष्टि हुई है और इसी के साथ देश में संक्रमितों की संख्या 4,395,703 हो गई है। आधिकारिक आंकड़ों में इनका खुलासा हुआ है। सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस की चपेट में आकर 22 अन्य लोगों की जानें भी गई हैं। इन्हें
ब्रिटेन में दर्ज Corona के 2,396 नए मामले, 22 मौतें

ब्रिटेन में कोरोनावायरस महामारी की 2,396 नए मामलों की पुष्टि हुई है और इसी के साथ देश में संक्रमितों की संख्या 4,395,703 हो गई है। आधिकारिक आंकड़ों में इनका खुलासा हुआ है। सिन्हुआ समाचार एजेंसी की रिपोर्ट के मुताबिक, देश में कोरोनावायरस की चपेट में आकर 22 अन्य लोगों की जानें भी गई हैं। इन्हें शामिल करते हुए ब्रिटेन में कोरोना संबंधी मौतों की संख्या अब 127,327 है। हालांकि इनमें केवल वे ही लोग शामिल हैं, जिनकी मौत अपने पहले पॉजिटिव टेस्ट के महज 28 दिनों के भीतर हुई है।

आधिकारिक आंकड़ों के हवाले से मिली जानकारी के मुताबिक, यहां 3.31 करोड़ लोगों को कोरोनावायरस वैक्सीन की पहली खुराक दी जा चुकी है।

इससे पहले बुधवार को एक सरकारी सलाहकार वैज्ञानिक ने चेतावनी देते हुए कहा था कि ब्रिटेन में गर्मी के मौसम में कोरोनावायरस के मामलों में वृद्धि देखने को मिल सकती है क्योंकि अधिकतर वयस्कों का टीकाकरण अभी तक नहीं हो पाया है।

एक स्वतंत्र विशेष सलाहकार समिति ज्वॉइंट कमेटी ऑन वैक्सीनेशन एंड इम्यूनिजेशन (जेसीवीआई) के प्रोफेसर एडम फिन ने कहा कि मॉडलिंग से पता चलता है कि गर्मी के दिनों में कोरोनावायरस महामारी के मामलों में उभार देखने को मिल सकता है क्योंकि लॉकडाउन में ढील दी गई है।

ब्रिटेन के स्वास्थ्य विभागों को टीकाकरण से संबंधित सलाह देने वाली इस संस्था में शामिल प्रोफेसर फिन ने बीबीसी को बताया, “जेसीवीआई पर हमने जिन मॉडलों की जांच की, उनमें हमें गर्मियों के दिनों में कोरोना के मामलों में वृद्धि के संकेत दिखाई दिए क्योंकि देश में वयस्कों की आबादी में अभी भी ऐसे कई लोग हैं, जिनका टीकाकरण नहीं हो पाया है।”

news source आईएएनएस

Share this story