जम्मू-कश्मीर में इस साल तक सुरक्षा बलों ने 225 से ज्यादा आतंकवादी मारे

0
53

जयपुर। एक भारतीय सेना कमांडर ने शनिवार को कहा कि जम्मू-कश्मीर में इस साल तक सुरक्षा बलों ने 225 से ज्यादा आतंकवादी मारे गए थे. उत्तरी सेना कमांडर लेफ्टिनेंट जनरल रणबीर सिंह ने यह भी दावा किया कि सरकार और सुरक्षा बलों द्वारा की गई पहल ने पिछले दो महीनों में आतंकवाद में शामिल युवाओं की संख्या में गिरावट आई है.

सिंह ने पंजाब के कपूरथला शहर में संवाददाताओं से कहा, “हम बड़ी संख्या में आतंकवादियों को बेअसर करने में सक्षम हैं. आज तक, हम 225 से अधिक आतंकवादियों को बेअसर कर चुके हैं. हालांकि, इस वर्ष के कुछ दिन अभी भी संतुलित हैं.”

सिंह ने कहा कि स्थानीय लोग सेना के साथ आतंकवादियों के बारे में जानकारी साझा कर रहे हैं, जो एक “अच्छा संकेत” है जो आतंकवाद में गिरावट दिखाता है. सिंह ने कहा, “यह जम्मू-कश्मीर में अधिक से अधिक आतंकवादियों को धक्का देने के लिए पाकिस्तान के हिस्से पर निराशा दिखाता है. लेकिन हमारा संकल्प स्पष्ट है कि जब तक आतंकवादी चारों ओर घूम रहे हैं, तब तक उन्हें अपनी इच्छानुसार गतिविधियों को पूरा करने के लिए जगह नहीं दी जाएगी. उनके खिलाफ कार्य किया जाएगा और तटस्थ किया जाएगा. हम यह सुनिश्चित करेंगे कि शांति और स्थिरता बनाए रखा जाए.”

कमांडर ने पाकिस्तान पर कश्मीर से परे भारत में आतंकवाद फैलाने की कोशिश करने का आरोप लगाया. सिंह ने कहा कि उन आतंकवादियों ने जो नियंत्रण रेखा पार करते हैं उन्हें “मौत का सामना करना पड़ेगा”

उन्होंने करतरपुर गलियारे बनाने के लिए सरकार की पहल की भी सराहना की, जो पाकिस्तान के गुरुद्वारा करतरपुर साहिब के साथ भारत के गुरदासपुर जिले में डेरा बाबा नानक को जोड़ देगा.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here