पांच राज्यों में 21 सीएनजी स्टेशन शुरू : टॉरेंट गैस

0

नई दिल्ली: गुजरात स्थित टोरेंट ग्रुप की सिटी गैस डिस्ट्रीब्यूशन फर्म टोरेंट गैस लिमिटेड ने कुछ आर्थिक गतिविधियों को फिर से शुरू करने की अनुमति दिए जाने के बाद पांच राज्यों में 21 सीएनजी बिक्री स्टेशनों को चालू कर दिया है ।टोरेंट गैस, जो सात राज्यों में 32 जिलों में ऑटोमोबाइल और खुदरा रसोई गैस के लिए रिटेल सीएनजी का लाइसेंस रखती है, उत्तर प्रदेश में 10 आउटलेट, पंजाब में चार, गुजरात और तेलंगाना में तीन-तीन और राजस्थान में एक-एक कमीशन दिया गया है। कंपनी ने एक बयान में कहा कि इसके सीएनजी स्टेशन उन 56 नवनिर्मित स्टेशनों का हिस्सा थे, जिन्हें तेल मंत्री धर्मेंद्र प्रधान ने शुक्रवार को एक वेब कार्यक्रम के माध्यम से राष्ट्र को समर्पित किया है ।

Torrent Gas commissions 21 CNG stations in these five statesटॉरेंट गैस के निदेशक, जिनाल मेहता ने कहा, “इन 21 सीएनजी स्टेशनों के चालू होने के साथ, हमने अपेक्षाकृत कम समय के भीतर कुल 58 सीएनजी स्टेशन स्थापित किए हैं।”टॉरेंट गैस ने कहा, वाहनों और पीएनजी के लिए सीएनजी बनाने के लिए प्रतिबद्ध है, जो अपने सभी परिचालन क्षेत्रों में व्यापक रूप से उपलब्ध उद्योगों और आवासों के लिए है और जिससे इन क्षेत्रों के सामाजिक-आर्थिक विकास में योगदान होता है।टोरेंट गैस जून 2021 तक अपने अधिकृत क्षेत्रों में कुल 200 सीएनजी स्टेशन स्थापित करने का लक्ष्य बना रही है।

torrent gas ltd: Torrent Gas commissions 21 CNG stations in five ...सीएनजी स्टेशनों की स्थापना में हुई प्रगति की सराहना करते हुए, विशेष रूप से पिछले कुछ महीनों में उत्थान क्षेत्रों में, प्रधान ने कहा “अगली पीढ़ी के लिए सीएनजी बुनियादी ढांचा स्थापित करने और समर्पित करने में सीजीडी (शहर गैस वितरण) संस्थाओं की ऊर्जा और उत्साह। महामारी के बावजूद, यह सराहनीय है। आज, देश की 72 प्रतिशत आबादी और देश के भौगोलिक क्षेत्र का 52 प्रतिशत सीजीडी नेटवर्क द्वारा कवर किया गया है। ”प्रधान ने कहा, “भविष्य में, सीएनजी सहित सभी ईंधन, मोबाइल वितरण प्रणाली के माध्यम से ग्राहकों के दरवाजे पर उपलब्ध कराए जाएंगे।”

Energy News Monitor | Volume XVI; Issue 38 | ORFUSD 3 बिलियन टोरेंट समूह की फार्मास्यूटिकल्स, बिजली और शहर गैस वितरण क्षेत्रों में मजबूत उपस्थिति है।समूह की प्रमुख कंपनी टोरेंट फार्मा 40 देशों में फैली वैश्विक उपस्थिति के साथ हृदय और केंद्रीय तंत्रिका तंत्र (CNS) सेगमेंट में एक प्रमुख खिलाड़ी है।टॉरेंट पावर पूरे पावर वैल्यू चेन – पॉवर जनरेशन, ट्रांसमिशन और डिस्ट्रीब्यूशन के साथ पावर सेक्टर के सबसे बड़े प्राइवेट सेक्टर प्लेयर्स में से एक है। इसकी स्थापित उत्पादन क्षमता 3,879 मेगावाट है और यह तीन राज्यों के 10 शहरों में 3.65 मिलियन से अधिक ग्राहकों को बिजली वितरित करता है।

 

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here