78 गेंदों में 205 रन, ठोक डाला टी-20 इतिहास का पहला दोहरा शतक

क्रिकेट एक ऐसा खेल है जहां रिकॉर्ड्स टूटते और बनते रहते हैं ।इसलिए शायद क्रिकेट को अनिश्चतताओं का खेल करार दिया जाता है । इसमें कोई बल्लेबाज कभी तो शून्य पर आउट हो जाता है।

0
98

जयपुर (स्पोर्ट्स डेस्क) क्रिकेट एक ऐसा खेल है जहां रिकॉर्ड्स टूटते और बनते रहते हैं ।इसलिए शायद क्रिकेट को अनिश्चतताओं का खेल करार दिया जाता है । इसमें कोई बल्लेबाज कभी तो शून्य पर आउट हो जाता है। तो  कभी वही बल्लेबाज दोहरा शतक लगा देता है। इतिहास ऐसे वाक्यों से भरा पड़ा है ।  जहां कई रिकॉर्ड्स बने हैं । बता दें की इंटरनेशनल क्रिकेट में आज तक कोई बल्लेबाज टी 20 क्रिकेट में डबल सेंचुरी नहीं ठोक सका। सबसे ज्यादा रन का रिकॉर्ड क्रिस गेल के नाम है।बता दें की उन्होंनें 6 गेंदों में 175 रन बनाए थे । वैसे यह बात एक बार फिर सच ही साबित हो गई कि रिकॉर्ड बनते ही टूटने के लिए।

 बता दें की साउथ अफ्रीका में खेले जा रहे ब्लाइंड क्रिकेट के साउथ अफ्रीका नेशनल टूर्नामेंट में एक अनोखा रिकॉर्ड देखने को मिला। बोलैंड की ओर से खेलते हुए फ्रेडरिक बोएर ने हाल ही टी 20 क्रिकेट में ऐतिहासिक पारी खेली। बोएर ने 78 गेंग पर 205 रनों की पारी खेली।

ब्लाइंड क्रिकेट को वैसे तो बहुत ज्यादा प्रशंसक नहीं मिलते हैं पर इस बल्लेबाज ने अपनी इस पारी से दुनिया भर में कई रिकॉर्ड्स बना लिए हैं। गौरतलब है कि वैसे तो अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट टी 20 प्रारूप में आज तक कोई बल्लेबाज टी 20 क्रिकेट सेंचुरी नहीं ठोक सका। फ्रेडरिक बोएर की इस ऐतिहासिक पारी के बाद ब्लाइंड क्रिकेट को भी गेल और जैसे एक विस्फोटक बल्लेबाज मिल गया है। बोएर ने 263 के स्ट्राइक रेट से 78 गेंद में 205 रनों की पारी खेली। बता दें की बोएर ने अपनी इस पारी के दौरान 39 चौके और चार छक्के भी जड़े । उन्होंने इस दौरान 180 बस चौके और छक्के से बना डाले ।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here