Samachar Nama
×

2021 महिंद्रा एक्सयूवी 500 – शीर्ष 6 बड़े बदलाव

अगली-जीन 2021 महिंद्रा XUV500 को 2021 की पहली छमाही में लॉन्च किया जाएगा, जो संभवत: मार्च-अप्रैल में होगी। नई XUV500 को कई बार डिज़ाइन और इंटीरियर के विवरण का परीक्षण करते हुए देखा गया है। यह नए इंजन विकल्पों के साथ सभी नए डिजाइन, अधिक आधुनिक और फीचर-लोडेड इंटीरियर के साथ आएगा। नया मॉडल एमजी
2021 महिंद्रा एक्सयूवी 500 –  शीर्ष 6 बड़े बदलाव

अगली-जीन 2021 महिंद्रा XUV500 को 2021 की पहली छमाही में लॉन्च किया जाएगा, जो संभवत: मार्च-अप्रैल में होगी। नई XUV500 को कई बार डिज़ाइन और इंटीरियर के विवरण का परीक्षण करते हुए देखा गया है। यह नए इंजन विकल्पों के साथ सभी नए डिजाइन, अधिक आधुनिक और फीचर-लोडेड इंटीरियर के साथ आएगा। नया मॉडल एमजी हेक्टर प्लस और आने वाली टाटा ग्रेविटास और हुंडई अलकज़ार (7-सीटर क्रेटा) को पसंद करेगा। इस लेख में, हम आपके लिए नए-जीन XUV500 के साथ प्रस्ताव पर शीर्ष 6 बड़े बदलावों की एक सूची लेकर आए हैं –

1.ADAS (एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंट फीचर्स) – स्पाई इमेज इस बात की पुष्टि करती है कि 2021 Mahindra XUV500 हाई-एंड एडवांस्ड ड्राइवर असिस्टेंस सिस्टम / फीचर्स (ADAS) के साथ आएगी। SUV को ऑटोनॉमस इमरजेंसी ब्रेकिंग (AEB), अडेप्टिव क्रूज़ कंट्रोल (ACC), फ्रंट कोलिजन वार्निंग (FCW), लेन प्रस्थान चेतावनी (LDW) और पार्क असिस्ट के साथ लगाया जाएगा। यह उन्नत चालक सहायता प्रणाली की पेशकश करने के लिए अपनी श्रेणी का एकमात्र उत्पाद होगा।

2.नया प्लेटफॉर्म – नए एक्सयूवी 500 को नए फ्रंट-व्हील-ड्राइव मोनोकोक प्लेटफॉर्म पर डिजाइन और विकसित किया जाएगा, जो आगामी फोर्ड सी-एसयूवी को भी रेखांकित करेगा। नया प्लेटफॉर्म विभिन्न बॉडी स्टाइल और विभिन्न इंजन विकल्पों को समायोजित करने के लिए संगत होगा।

3.मर्सिडीज की तरह टचस्क्रीन – जासूस छवियों की पुष्टि करता है कि 2021 महिंद्रा XUV500 मर्सिडीज-बेंज प्रेरित इंस्ट्रूमेंट पैनल और एक फ्री-स्टैंडिंग टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ आएगा। इसमें एक डैशबोर्ड इंटीग्रेटेड सिंगल-पीस वाइड डिस्प्ले होगा जो टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम के साथ-साथ इंस्ट्रूमेंट कंसोल को भी समायोजित करेगा। एसयूवी को कनेक्टेड कार प्रौद्योगिकियां भी प्राप्त होंगी।

4.नई डिजाइन, इंटीरियर – नई XUV500 की स्टाइलिंग फनस्टर कॉन्सेप्ट से प्रेरित होगी, जिसका अनावरण 2020 ऑटो एक्सपो में किया गया था। नए मॉडल को कोणीय हेडलैंप क्लस्टर और बूमरैंग के आकार वाले एलईडी डीआरएल, एक बोल्डर 7-स्लेट ग्रिल, एल-आकार के क्षैतिज रूप से स्टैक्ड एलईडी टेल-लैंप और फ्लश-फिटिंग दरवाजे के हैंडल के साथ नए परिवार के डिजाइन प्राप्त होंगे। नया एक्सयूवी 500 लंबे व्हीलबेस पर सवारी करेगा, जिसे केबिन के अंदर अधिक जगह में अनुवाद करना चाहिए। यह साफ और अव्यवस्था मुक्त डैशबोर्ड, फ्लैट-बॉटम स्टीयरिंग व्हील, पूरी तरह से डिजिटल इंस्ट्रूमेंट कंसोल, स्वचालित जलवायु नियंत्रण और एसी वेंट्स और दरवाज़े के हैंडल पर क्रोम फ़िनिश आदि को प्रकट करता है।

5.6-और-सीट विकल्प – नया मॉडल आकार में बढ़ेगा, जिसका अर्थ है कि यह पीछे रहने वालों के लिए अधिक लेगरूम, कंधे की जगह और हेडरूम की पेशकश करेगा। इसे 6- और 7-सीट के विकल्प में पेश किया जाएगा। छह-सीटर संस्करण में दूसरी पंक्ति के रहने वालों के लिए कप्तान सीटें होंगी, जबकि 7-सीटर मॉडल में बेंच-टाइप सीटें होंगी।

6. नए इंजन – अगर मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो नई XUV500 एक से ज्यादा पेट्रोल इंजन ऑप्शन के साथ आएगी। एसयूवी एक 2.0-लीटर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल इंजन प्राप्त करेगी जो नए थार को भी शक्ति प्रदान करती है; हालाँकि, यह इंजन 190bhp तक की शक्ति प्रदान करेगा। अन्य संस्करणों को इस इंजन के अलग-अलग संस्करण प्राप्त होने की संभावना है; हालाँकि, बिजली के आंकड़े जारी होने बाकी हैं। SUV में BS6- कंप्लेंट 2.0-लीटर डीज़ल इंजन भी मिलेगा, जिससे 180bhp की पावर पैदा होने की उम्मी

Share this story