Samachar Nama
×

2021 से धीमी शुरुआत के साथ Twitter डिजिटल विज्ञापन की बिक्री निराश,रिपोर्ट

Twitter Inc. ने अपने विज्ञापन व्यवसाय में वर्ष की सुस्त शुरुआत की और एक निराशाजनक राजस्व पूर्वानुमान दिया, जो एक संकेत है कि सोशल मीडिया सेवा फेसबुक इंक और Google जैसी कंपनियों की महामारी के बीच डिजिटल विज्ञापन बूम पर पूरी तरह से कैपिटल नहीं है। कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि व्यस्त अवकाश के
2021 से धीमी शुरुआत के साथ Twitter डिजिटल विज्ञापन की बिक्री निराश,रिपोर्ट

Twitter Inc. ने अपने विज्ञापन व्यवसाय में वर्ष की सुस्त शुरुआत की और एक निराशाजनक राजस्व पूर्वानुमान दिया, जो एक संकेत है कि सोशल मीडिया सेवा फेसबुक इंक और Google जैसी कंपनियों की महामारी के बीच डिजिटल विज्ञापन बूम पर पूरी तरह से कैपिटल नहीं है।2021 से धीमी शुरुआत के साथ Twitter डिजिटल विज्ञापन की बिक्री निराश,रिपोर्ट

कंपनी के अधिकारियों ने कहा कि व्यस्त अवकाश के मौसम के बाद 2021 के पहले महीनों के दौरान बिक्री धीमी थी, और कुछ विज्ञापनदाताओं ने अमेरिकी कैपिटल में दंगे के कारण अपने खर्च को वापस ले लिया। “जब एक कारण या किसी अन्य के लिए अशांति होती है,” मुख्य वित्तीय अधिकारी नेड सहगल ने विश्लेषकों, ब्रांड विज्ञापनदाताओं के साथ एक कॉल पर कहा, “जब उनके उत्पाद के आसपास की बातचीत की तुलना में अधिक महत्वपूर्ण बातचीत होती है तो अक्सर रोकते हैं।”

विश्लेषक अनुमानों के अनुसार, पहली तिमाही में राजस्व में 28% की वृद्धि हुई, लेकिन विशेष रूप से ट्विटर के कुछ डिजिटल विज्ञापन सहकर्मियों के विकास में पिछड़ गया। फेसबुक और अल्फाबेट इंक के गूगल ने इस सप्ताह विश्लेषकों और अनुमानों को धता बताते हुए तिमाही बिक्री की सूचना दी, जो वाणिज्य और यात्रा को आगे बढ़ाने वाले व्यवसायों से प्रभावित हैं, जिन्हें लॉकडाउन की आसानी के रूप में वापस उछाल की उम्मीद है।

ट्विटर ने कहा कि जून में समाप्त होने वाली अवधि में बिक्री $ 980 मिलियन से $ 1.08 बिलियन होगी। ब्लूमबर्ग द्वारा संकलित आंकड़ों के अनुसार विश्लेषकों ने औसतन $ 1.05 बिलियन का अनुमान लगाया है। कम-से-प्रभावशाली परिणाम और पूर्वानुमान ने शेयरों को 11% तक बढ़ाया।2021 से धीमी शुरुआत के साथ Twitter डिजिटल विज्ञापन की बिक्री निराश,रिपोर्ट

सहगल ने कहा कि ट्विटर ने मार्च में विज्ञापन में एक पलटाव देखा, और अगर यह प्रवृत्ति जारी रही तो कंपनी अपने मार्गदर्शन के उच्च अंत पर होगी। सोशल मीडिया कंपनी बड़े ब्रांड के विज्ञापन पर अधिक निर्भर करती है, जो अपनी कुल बिक्री का 85% बनाता है, और प्रत्यक्ष प्रतिक्रिया विज्ञापन से उतना पैसा नहीं कमाता है, जो महामारी के दौरान ऑनलाइन खुदरा विक्रेताओं और छोटे व्यवसायों को शामिल करता है। । इस बीच, फेसबुक और Google, इस प्रकार के विज्ञापनों से अपने अधिकांश विज्ञापन बनाते हैं।

ब्लूमबर्ग इंटेलिजेंस के एक विश्लेषक मनदीप सिंह ने कहा कि उन उद्योग के साथियों ने ट्विटर के लिए बार हाई सेट किया, जिससे नतीजों में निराशा हुई। “यह दिखाने के लिए कि शायद Google और फेसबुक को ट्विटर की तुलना में ई-कॉमर्स विज्ञापन के लिए अधिक जोखिम था,” उन्होंने कहा।

ट्विटर ने यह भी बताया कि दैनिक सक्रिय उपयोगकर्ता 20% बढ़कर 199 मिलियन हो गए, जो पिछली तिमाही से 7 मिलियन था। कंपनी का अनुमान है कि मार्च तिमाही में साल-दर-साल की वृद्धि 20% होगी, जो कि अमेरिका के पूर्व राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प की सेवा से प्रतिबंधित होने के बाद पहली अवधि थी। कंपनी के नियमों के बार-बार उल्लंघन के लिए ट्रम्प को ट्विटर पर 6 जनवरी को मार दिया गया था, और कुछ विश्लेषकों का मानना ​​था कि पूर्व राष्ट्रपति की अनुपस्थिति से व्यवसाय को नुकसान पहुंच सकता है।If you have a Twitter account, change these privacy settings now - CNET

विश्लेषकों के औसत अनुमान के अनुसार, 31 मार्च को समाप्त तीन महीनों में राजस्व $ 1.04 बिलियन था। सैन फ्रांसिस्को स्थित कंपनी ने गुरुवार को एक बयान में कहा कि शुद्ध आय $ 68 मिलियन, या 8 सेंट का हिस्सा थी, जबकि एक साल पहले इसी तिमाही में 8.4 मिलियन डॉलर या 1 प्रतिशत की हानि हुई थी।

स्टॉक न्यूयॉर्क में $ 65.09 पर बंद होने के बाद विस्तारित कारोबार में $ 57.60 के निचले स्तर तक गिर गया। इस वर्ष शेयरों में 20% की वृद्धि हुई है।

ट्रम्प पर प्रतिबंध लगाने और कांग्रेस की ओर से पुलिस से लेकर उपयोगकर्ता के भाषण में अन्य सोशल मीडिया साइट्स पर अपनी भूमिका को लेकर ट्विटर कई वर्षों से सार्वजनिक चर्चा के केंद्र में रहा है। कंपनी कई नए उत्पादों पर भी काम कर रही है, जिसमें लोकप्रिय स्टार्टअप क्लब हाउस के साथ प्रतिस्पर्धा करने के लिए ऑडियो चैटरूम शामिल हैं, जिससे भविष्य में अधिक राजस्व प्राप्त हो सकता है।

सहगल ने कहा कि महामारी से अपडेट का पालन करने के लिए पिछले एक साल में ट्विटर से जुड़ने वाले कई लोग फंस गए हैं, जो कंपनी के विकास के लिए एक सकारात्मक संकेत है। मुख्य कार्यकारी अधिकारी जैक डोरसे ने कहा कि ट्विटर उम्मीद करता है कि नए उपयोगकर्ताओं को जोड़ना आसान होगा, जिससे उन्हें सेवा पर विषयों का पालन करना आसान हो, न कि अन्य लोगों को। सेगल ने कहा कि ट्विटर उन विषयों का उपयोग अपने विज्ञापन को बेहतर बनाने के लिए भी करना चाहेगा, हालांकि यह अभी तक अच्छा काम नहीं कर रहा है। उन्होंने कहा “हम वहां पहुंच रहे हैं,” ।Twitter India (@TwitterIndia) | Twitter

उपयोगकर्ता की वृद्धि आने वाली तिमाहियों में धीमी होनी शुरू हो जाएगी क्योंकि ट्विटर पिछले साल वैश्विक महामारी और एक विवादास्पद अमेरिकी चुनाव द्वारा संचालित बूम के साथ तुलना करता है। कंपनी को उम्मीद है कि ट्विटर के शेयरधारक पत्र के अनुसार, 2021 के बाकी के “कम दोहरे अंक” प्रतिशत में उपयोगकर्ताओं की वृद्धि होगी, जिसमें वर्तमान तिमाही में सबसे कम वृद्धि दर की उम्मीद है। उन अनुमानों को पहले फरवरी में घोषित किया गया था।

महामारी ने ट्विटर के हायरिंग को धीमा नहीं किया है। कंपनी के पास अब कुल 100 कर्मचारी हैं, जो एक साल पहले 20% था। नए कर्मचारियों की वृद्धि ने कंपनी की स्टॉक-आधारित क्षतिपूर्ति लागतों में भी वृद्धि की है। ट्विटर ने अपने 2021 के अनुमान को स्टॉक आधारित मुआवजे के लिए $ 525 मिलियन की सीमा से $ 600 मिलियन में बढ़ाकर $ 575 मिलियन पहले रिपोर्ट किया।

हालाँकि, कंपनी अपने विज्ञापन व्यवसाय के पूरक के लिए सदस्यता उत्पादों का निर्माण कर रही है, लेकिन उसने शेयरधारक पत्र में किसी नई योजना या विवरण का उल्लेख नहीं किया है। डोरसी ने कहा कि वह एक सब्सक्रिप्शन उत्पाद का परीक्षण करने की उम्मीद करता है “बहुत जल्द।”

Share this story