2021 फोर्स गोरखा जल्द ही भारत में लॉन्च होने की संभावना जताई जा रही है; इसके कारण महिंद्रा थार को कड़ी प्रतिस्पर्धा का सामना करना पड़ेगा

0

इस एसयूवी के बीएस 6 मॉडल की लॉन्चिंग कोविद -19 के कारण पहले ही देरी हो चुकी है, लेकिन अब निरंतर परीक्षण के साथ, यह अनुमान लगाया गया है की यह एसयूवी जल्द ही भारत में नज़र आने वाली है फोर्स गोरखा भारत में एक जाना माना नाम है। यह एक मजबूत ऑफ-रोड एसयूवी है जो सबसे खराब मार्गों पर भी उत्कृष्ट प्रदर्शन देने में सक्षम है। आपको बता दें कि साल 2020 से अब तक की इस दमदार SUV को टेस्टिंग के दौरान स्पॉट किया गया है। उम्मीद की जा रही है कि इसे जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है। फोर्स गोरखा बीएस 6 मॉडल की लॉन्चिंग कोविद -19 के कारण पहले ही देरी हो चुकी है, लेकिन अब निरंतर परीक्षण के साथ, यह अनुमान लगाया जाता है कि इसे जल्द ही भारत में लॉन्च किया जा सकता है।

आपको बता दें कि फोर्स गोरखा का नया मॉडल फरवरी 2020 में आयोजित ऑटो एक्सपो में पेश किया गया था। इसके डिजाइन की बात करें तो इसमें विंडशील्ड प्रोटेक्टर, इंटीग्रेटेड LED DRLs के साथ नया हेडलैंप डिजाइन शामिल है। इसके अलावा नई कार में ऑल-अराउंड बॉडी क्लैडिंग और स्कर्ट के साथ हेडलैंप क्लस्टर, नया ग्रिल, रिडिजाइन किया हुआ बंपर और 16 इंच के अलॉय व्हील दिए गए हैं।

इंजन की बात करें तो, 2021 फोर्स गोरखा में 2.6-लीटर डीज़ल इंजन दिया जा सकता है जो BS6 कंप्लेंट होगा। यह इंजन इस एसयूवी को जबरदस्त पावर देगा। नए फोर्स गोरखा के फीचर्स की बात करें तो इसमें नया टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, एमआई डिस्प्ले वाला नया इंस्ट्रूमेंट क्लस्टर मिलेगा। इसके साथ ही एसयूवी में सेफ्टी फीचर्स जैसे डुअल एयरबैग्स, ABS और स्टेबिलिटी कंट्रोल को स्टैंडर्ड किया जाएगा।

आपको बता दें कि भारत में 2021 फोर्स गोरखा पिछले साल लॉन्च किए गए महिंद्रा थार के साथ प्रतिस्पर्धा करेगी, जिसे ग्राहकों से जबरदस्त प्रतिक्रिया मिल रही है। आपको बता दें कि महिंद्रा थार के नए मॉडल को ग्राहकों द्वारा इतना पसंद किया जा रहा है कि इसकी प्रतीक्षा अवधि काफी बढ़ गई है। थार आगामी फोर्स गोरखा के लिए कड़ी टक्कर देने वाला है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here