Samachar Nama
×

2020 टाटा नेक्सॉन की समीक्षा, पहली ड्राइव

BS6 उत्सर्जन मानदंडों के स्विच के साथ, अधिकांश निर्माताओं ने अपने इंजनों को केवल अपने उत्पादों में अपडेट किया, लेकिन टाटा ने अपने लाइनअप को कॉस्मेटिक मेकओवर देने का अवसर लिया। इसका गर्म विक्रेता, टाटा नेक्सॉन भी चाकू के नीचे चला गया और अच्छी तरह से संशोधित प्रावरणी के साथ बाहर आया, फीचर्स की सूची
2020 टाटा नेक्सॉन की समीक्षा, पहली ड्राइव

BS6 उत्सर्जन मानदंडों के स्विच के साथ, अधिकांश निर्माताओं ने अपने इंजनों को केवल अपने उत्पादों में अपडेट किया, लेकिन टाटा ने अपने लाइनअप को कॉस्मेटिक मेकओवर देने का अवसर लिया। इसका गर्म विक्रेता, टाटा नेक्सॉन भी चाकू के नीचे चला गया और अच्छी तरह से संशोधित प्रावरणी के साथ बाहर आया, फीचर्स की सूची में अंदरूनी और परिवर्धन।

बाहरी के साथ शुरू, नेक्सॉन, जो पहले से ही काफी आकर्षक कार थी, एक तेज नाक के लिए सुडौल सामने के छोर को खोदती है। यह वही डिज़ाइन है जो नेक्सन ईवी के साथ इस साल की शुरुआत में लॉन्च किया था। हेडलैम्प संकरे और चौड़े हैं और अधिक परिष्कृत दिखने वाले डीआरएल के साथ आते हैं जो टर्न इंडिकेटर्स के रूप में दोगुने हैं। फॉग लैंप हाउसिंग के लिए सी-शेप के घेरों से मेल खाने के लिए, नीचे की ओर, बम्पर में प्रमुख ट्राई-एरो मोटिफ्स सिल्वर में समाप्त हुए।

अपडेट किए गए नेक्सॉन में नए 16 इंच के डायमंड-कट अलॉय व्हील दिए गए हैं। टेल लैंप एक नया ट्राई-एरो एलईडी मोटिफ है जो अपडेटेड एलईडी डीआरएलएस को आगे की ओर ले जाता है।

अन्य उल्लेखनीय अपडेट में नए 16-इंच के दो-टोन मिश्र धातु के पहिये, त्रिकोणीय तीर एलईडी हस्ताक्षर के साथ अद्यतन टेल लैंप, संशोधित रियर बम्पर और केंद्रीय रूप से टेलगेट पर नेक्सॉन बैजिंग शामिल है जो अब सभी टाटा कारों पर एक सामान्य डिजाइन तत्व है। ऑफ़र पर बाहरी रंग विकल्पों की संख्या भी बढ़ गई है और सभी छह रंग अब दोहरे स्वर के साथ उपलब्ध हैं।

केबिन में प्रमुख बदलावों में एक नया स्टीयरिंग व्हील शामिल है, जैसे कि नेक्सॉन ईवी, नए डैशबोर्ड ट्रिम के साथ बाहरी और नए सीट फैब्रिक पर ट्राय-एरो मोटिफ के अधिक पूरक हैं। अपडेट किया गया नेक्सॉन एक पूर्ण-डिजिटल सेटअप के लिए एनालॉग डायलिसिस करता है। फीचर्स लिस्ट में ऑटोमैटिक हेडलैंप, रेन-सेंसिंग वाइपर्स, टायर प्रेशर मॉनिटरिंग सिस्टम, क्रूज़ कंट्रोल, सनरूफ और ऑटो-फोल्ड फंक्शन के साथ ओआरवीएम के रूप में प्रमुख बदलाव देखने को मिलते हैं।

यदि आपका नेक्सॉन पूरे दिन सूरज के नीचे पार्क किया गया ओवन में बदल जाता है, तो Cool Xpress Cool ’फ़ंक्शन ड्राइवर साइड विंडो को रोल करता है, केबिन को जल्दी से ठंडा करने में मदद करने के लिए तापमान को सबसे कम और पंखे की गति को सबसे अधिक रखता है। साफ। केबिन के भीतर समग्र गुणवत्ता और फिट और फ़िनिश में सुधार हुआ है और नेक्सन में बैठना निश्चित रूप से पहले की तुलना में अधिक सुखद अनुभव है। हमने प्री-फेसलिफ्ट नेक्सॉन को एक लॉन्ग टर्म टेस्ट के हिस्से के रूप में छह महीने तक चलाया और इसकी तुलना में, नए वाले रिवर्स पार्किंग कैमरे में भूमिगत पार्किंग लॉट्स जैसे गहरे एन्विरोंस में बेहतर रिज़ॉल्यूशन और बेहतर डिस्प्ले है।

बीएस 6 के अनुपालन के अलावा, नेक्सॉन का 1.2-लीटर तीन-सिलेंडर टर्बोचार्ज्ड पेट्रोल, 120bhp के रूप में, अब 10bhp से अधिक पंप करता है, जबकि पीक टॉर्क 170Nm पर समान रहता है। हालांकि, अंतर शायद ही असंभव है और प्रदर्शन लाभ संभवतया उचित Vbox परीक्षण के माध्यम से स्पष्ट होंगे। नियमित शहरी उपयोग में 6-गति AMT का प्रदर्शन स्वीकार्य है, लेकिन 1.2 टर्बो की क्षमता का बेहतर दोहन करने के लिए मैनुअल एक है। पहले की तरह, यह अपनी सवारी और हैंडलिंग के साथ प्रभावित करता है और वर्तमान में बिक्री के लिए नेक्सॉन सबसे मज़ेदार सब -4 एम कॉम्पैक्ट एसयूवी में से एक है। अपने आकर्षक डिजाइन, अच्छी तरह से सुसज्जित केबिन और प्रभावशाली सड़क शिष्टाचार के साथ, अपडेटेड Tata Nexon, अपडेटेड Tata Nexon के बीच 7.00 से 12.70 लाख रुपये (एक्स-शोरूम, दिल्ली) के बीच निश्चित रूप से सब -4m कॉम्पैक्ट एसयूवी स्पेस में एक शानदार खरीदारी है।

2020 टाटा नेक्सॉन स्पेसिफिकेशन (पेट्रोल)

इंजन: 1,199cc 3-सिलेंडर टर्बो पेट्रोल

पावर: 120bhp @ 5,500rpm

अधिकतम टोक़: 170Nm @ 1,750-4,000rpm

गियरबॉक्स: 6-स्पीड एमटी / 6-स्पीड एएमटी

LxWxH: 3,993×1,811×1,606 मिमी

व्हीलबेस: 2,498 मिमी

बूट स्पेस: 350 लीटर

ग्राउंड क्लीयरेंस: 209 मिमी

2020 टाटा नेक्सॉन XZA + (O) पेट्रोल की कीमत

नेक्सन XZA + (O): 11.15 लाख रु

नेक्सन XZA + (O) डुअल-टोन: 11.35 लाख रु

Share this story