मारुति वैगनार S-CNG लॉन्च, जानिए फीचर्स और कीमत

0

देश की सबसे बड़ी वाहन निर्माता मारुति सुजुकी ने अपनी वैगन आर S-CNG की लॉन्चिंग कर दी है। S-CNG की कीमत महज 5.32 लाख रुपये है। कंपनी मारुति ने वैगन आर S-CNG वैरिएंट में 32.52 किमी का माइलेज होने का दावा किया है। कंपनी ने इसे दो वेरिएंट के साथ भारतीय ऑटो बाजार में उतारा है।

मारुति सुजुकी इंडिया ने घरेलू बाजार में अपनी तीसरी BS6 S-CNG को पेश किया है। इस कार को कंपनी ने LXi (O) और LXi वेरिएंट में पेश किय है। 2020 मारुति सुजुकी वेगनR S-CNG की कीमत की बात करें तो कंपनी ने 5.25 लाख और 5.32 लाख रखी है। इस कार की ये एक्स-शोरूम नई दिल्ली कीमत है।

साल 2030 तक S-CNG वाहन रेंज को तेल आयात को कम करने के उद्देश्य से बाजार में उतारा गया है। साथ ही प्राकृतिक गैस के शेयर को 6.2 फीसदी से 15 फीसदी तक इजाफा करना है। कंपनी को संभावना है कि सरकार का सीएनजी ईंधन में तेजी से वृद्धि करने का लक्ष्य है। ऐसे में देशभर में पंप नेटवर्क अपने एस-सीएनजी मॉडल के लिए पहुंच के हिसाब से बेहतर है।

दिल्ली से सटे ग्रेटर नोएडा में आयोजित हुए ऑटो एक्सपो में मिशन ग्रीन मिलियन का ऐलान किया गया था। कार निर्माता कंपनी अगले दो सालों में एक मिलियन इको-फ्रेंडली वाहन को बेचने को लेकर घोषणा की है। मारुति कंपनी का दावा है कि वैगन आर एस-सीएनजी वैरिएंट में 32.52 किमी का माइलेज देने में सक्षम है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here