Samachar Nama
×

दमदार सिडान कार! Maruti Dzire पहले से ज्यादा देगी माइलेज

वाहन निर्माताकंपनिया नई गाड़ियों को भारतीय ऑटो मार्केट में पेश कर रही है। मारुति सुजुकी ने भीMaruti Dzire के नए फेसलिफ्ट वर्जन को बाजार में उतारने की तैयारी कर ली है। इसेटेस्टिंग के दौरान स्पॉट करते हुए देखा गया है। नई सिडान कार दमदार इंजन के साथपेश होने वाली है।
दमदार सिडान कार! Maruti Dzire पहले से ज्यादा देगी माइलेज

वाहन निर्मता कंपनिया नई गाड़ियों को भारतीय ऑटो मार्केट में पेश कर रही है। भारत की सबसे बड़ी वाहन निर्माता कंपनी मारुति सुजुकी ने Maruti Dzire के नए फेसलिफ्ट संस्करण को बाजार में उतारने की तैयारी कर ली है। इसे टेस्टिंग के दौरान स्पॉट करते हुए भी देखा गया है। एक रिपोर्ट के अनुसार, मार्च के आखिरी तक इस नई कार को मारुति भारतीय ऑटो मार्केट में लॉन्च कर सकती है। मारुति कंपनी Maruti Dzire को अब नए अंदाज, आकर्षक लुक और ज्यादा पावरफुल क्षमता के साथ उतारने वाली है। नई कार मौजूदा मॉडल के मुकाबले अधिक पावर क्षमता वाली होगी।

 

दमदार सिडान कार! Maruti Dzire पहले से ज्यादा देगी माइलेज Maruti Dzire में 1.2 लीटर क्षमता का K12C डुअलजेट इंजन उपलब्ध रहेगा। मौजूदा मॉडल में 1.2 लीटर से लेस k12B पेट्रोल इंज का इस्तेमाल किया गया है। नई कार में मौजूदा मॉडल से 7bhp की पावर जनरेट करने वालसा इंजन होगा। नई कार का नया इंजन 90bhp की पावर जनरेट करने वाला रहने वाला है।

दमदार सिडान कार! Maruti Dzire पहले से ज्यादा देगी माइलेज

नई मारुति डिजायर में कंपनी इंजन को अपडेट कर उतारने वाली है। ऐसे में इसके डिजाइन में कॉस्मेटिक परिवर्तन के साथ पेश किया जाएगा। नए डिजाइन  के इंटीरियर और एलॉय व्हील में भी बदलाव होने वाला है। नया डुअलजेट इंजन से इस नई कार के माइलेज में भी सकारात्म परिवर्तन देखने को मिलेगा। सिलेंडर पर लगे दो फ्यूल इंजेक्टर इंजन के भीतरी ईंधन की खपत को कम स्तर पर लाने में मददगार हैं। कंपनी ने नई मारुति डिजायर में भी वर्तमान मॉडल की भांति ऑटोमेटिक गियरबॉक्स और 5 स्पीड मैनुअल का प्रयोग किया गया है।

Read More…

TVS ने XL100 का लॉन्च किया बीएस6 अवतार, कीमत और फीचर्स के जानें क्या हुए बदलाव

Kia Seltos ने फिर से बिक्री का छुआ उच्च रिकॉर्ड, ऐसे बन गई सबसे ज्यादा बिकने वाली SUV

वाहन निर्माताकंपनिया नई गाड़ियों को भारतीय ऑटो मार्केट में पेश कर रही है। मारुति सुजुकी ने भीMaruti Dzire के नए फेसलिफ्ट वर्जन को बाजार में उतारने की तैयारी कर ली है। इसेटेस्टिंग के दौरान स्पॉट करते हुए देखा गया है। नई सिडान कार दमदार इंजन के साथपेश होने वाली है।  दमदार सिडान कार! Maruti Dzire पहले से ज्यादा देगी माइलेज

Share this story