दिल्ली में 2 कश्मीरी आईएस आतंकवादी गिरफ्तार

0
90

जम्मू एवं कश्मीर के रहने वाले दो संदिग्ध इस्लामिक स्टेट (आईएस) आतंकवादियों को दिल्ली में गिरफ्तार किया गया है। इनके पास से दो पिस्तौल व 10 कारतूस जब्त किए गए हैं। पुलिस ने शुक्रवार को यह जानकारी दी।

पुलिस उपायुक्त , विशेष सेल, पीएस कुशवाह ने कहा, “दोनों संदिग्ध शोपियां के गनापोरा गांव से हैं। इन्हें गुरुवार की रात लाल किले के एक बस स्टाप के पास से गिरफ्तार किया गया। ये उत्तर प्रदेश के अमरोहा से एकत्र किए गए हथियारों के साथ जम्मू एवं कश्मीर वापस जाने के लिए एक बस में सवार थे।”

कुशवाह ने कहा कि गिरफ्तार लोगों पर वैश्विक आतंकवादी नेटवर्क (आईएस) की जम्मू एवं कश्मीर इकाई से जुड़े होने का संदेह है। आतंकवादी समूह आईएस की जम्मू एवं कश्मीर में उपस्थिति से राज्य पुलिस इनकार करती रही है।

हालांकि, कश्मीर घाटी में युवाओं द्वारा अक्सर आईएस द्वारा उपयोग किए जाने वाले काले झंडे को लहराते देखा जाता है। कुशवाह ने कहा, “परवेज अहमद लोन (24) व जमशीद जहूर (19) दोनों क्रमश: एम.टेक व पीजी डिप्लोमा के छात्र हैं।” लिस ने कहा कि लोन के भाई की मौत राज्य में जनवरी में एक मुठभेड़ में हुई थी। वह अपने भाई से प्रेरित है।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here