पाकिस्तान: कराची के पास बस-ट्रेन हादसा, 19 सिख श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत

0

पाकिस्तान में शुक्रवार को ट्रेन हादसे में 19 सिख श्रद्धालुओं की दर्दनाक मौत हो गई। सिख समाज के लोग बस में सवार होकर लाहौर से कराची जा रही शाह हुसैन एक्सप्रेस से टकरा गई। हादसे की खबर ननकाना साहिब के करीब सुच्चा सौधा रेलवे क्रॉसिंग से सामने आई है।

यहां रलेव क्रॉसिंग पर किसी तरह का कोई गेट नहीं था। इस हादसे में घटनास्थल पर ही 15 श्रद्धालुओं की जान चली गई। हादसे के वक्त बस में सवाल लोग कुछ समझ पाते उससे पहले ट्रेन काल का ग्रास बनकर निगल गई।

इस हादसे में 10 लोगों के घायल होने की खबर है। 8 घायलों को गंभीर हालात में अस्पताल में भर्ती  कराया गया है। सूचना के बाद पुलिस प्रशासन घटना स्थल पर पहुंचा। बचाव कार्य के लिए 35 कर्मी जुटे हुए हैं। रेलवे अधिकारियों ने बताया कि एक्सीडेंट की वजह बिना गेट वाली क्रॉसिंग रही है। इस ट्रेक से तेज गति से आ रही शाह हुसैन एक्सप्रेस निकलने वाली थी। इस बीच बस के चालक ने रेलवे लाइन को क्रॉस करने का प्रयास किया तो दर्दनाक हादसे ने हर किसी को हैरान कर दिया।

रेल मंत्री शेख रशीद ने ट्रेन हादसे को लेकर जांच के आदेश जारी किए हैं। बताया जा रहा है कि सभी सिख श्रद्धालु ननकाना साहिब से मत्था टेककर घर लौट रहे थे। इस बीच हादसे का शिकार हो गए हैं।

पिछले साल अक्टूबर में पाकिस्तान में तेजगाम रेल हादसा में 89 लोगों की जान गई थी। उस वक्त इमरान खान का एक पुराना वीडियो वायरल हुआ था। तब इमरानने रेल हादसे पर रेलमंत्री के इस्तीफे की मांग की थी।

Read More….
कानपुर: हिस्ट्रीशीटर को पकड़ने गई पुलिस पर फायरिंग, DSP सहित 8 पुलिसकर्मी शहीद
India-China border dispute: चीन से तनाव के बीच लद्दाख के नीबू पोस्ट पहुंचे PM मोदी, जवानों से की मुलाकात

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here