मॉब लिंचिंग पर मोदी को पत्र लिखने वाले लोगों के समर्थन में उतरीं 185 हस्तियां

0
38

जयपुर। प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को खुला पत्र लिखने वाली करीब 1 पचास हस्तियों के खिलाफ f.i.r. को दर्ज करा गया था और अब एफ आई आर दर्ज होने पर सांस्कृतिक और साहित्यिक क्षेत्र से जुड़ी करीब 180 से अधिक अतिथियों ने इन पर आरोप लगाते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की निंदा कर मोदी को लिखे गए पत्र का समर्थन किया गया है.

वही आपको बता दें कि मीडिया में जानकारी के अनुसार इस पत्र पर हस्ताक्षर करने वाले अभिनेता नसीरुद्दीन शाह लेखक नयनतारा सहगल नृत्यांगना मल्लिका साराभाई इतिहास का रोमिला थापर लेखक आनंद तेल मोरे गायक पीएम कृष्णा कलाकार विवान सुंदरम जैसे कई बड़े कलाकार और क्षेत्र से जुड़े बड़े लोगों के नाम शामिल हैं.

आपको बता दें कि इस बयान में उन्होंने कहा कि हममें से अधिकतर लोग हर दिन मोहब लिंचिंग और लोगों की आवाज को चुप कराने और नागरिकों को प्रताड़ित करने के लिए अदालतों का दुरुपयोग के खिलाफ बोलते रहे हैं और बोलेंगे मालूम हो कि बीते 3 अक्टूबर को ही बिहार की एक अदालत के निर्देश के बाद फिल्म निर्देशक श्याम बेनेगल निर्देशक अडूर गोपालकृष्णन मणि रत्नम और इतिहासकार विनोद रामचंद्र गुहा अनेकों इतिहास और कला के क्षेत्र से जुड़े लोगों पर एफ आई आर दर्ज की गई थी जिसका विरोध लगातार हो रहा है.

आपको बता दें कि यह नदियों के द्वारा मॉब लिंचिंग में बढ़ रही घटनाओं को लेकर जुलाई में चिंता जताते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी को पत्र लिखा था और उसे लिखे गए पत्र को लेकर ही एक वकील द्वारा बिहार की अदालत में याचिका दर्ज कराई गई थी और उसी के आधार पर सामूहिक लोगों के बीच में धर्म के आधार पर प्रताड़ना और भारतीय दंड संहिता में राजद्रोही सहित कई अन्य धाराओं के चलते मुकदमा दर्ज किया गया था और राजद्रोह का आरोप भी लगाया गया था.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here