ऑडी इंडिया के सेल में आई 18 फीसदी की गिरावट, जानिए पिछले साल कितनी बेची गाड़ियां

0
144
Audi Launched its A5 Sportback, A5 Cabriolet and S5 Sportback In India at BKC in Mumbai on Thursday. Express photo by Dilip Kagda, 5th October 2017, Mumbai.

जयपुर। मशहूर लग्जरी कार निर्माता कंपनी ऑडी इंडिया ने साल 2018 की सेल्स रिपोर्ट को जारी करते हुए कहा है कि कंपनी की कार की बिक्री में पिछले साल गिरावट आई है। आपको बता दें कि वर्ष 2018 मर्सिडीज-बेंज और बीएमडब्ल्यू के लिए काफी शानदार रहा है। वर्ष 2018 के दौरान ऑडी इंडिया की बिक्री में में गिरावट देखने को मिली है।

कंपनी ने पिछले साल देश में कुल 6,463 यूनिट्स की बिक्री की है, जबकि साल 2017 के दौरान यह आंकड़ा 7,876 यूनिट्स का रहा था। आपको बता दें कि इस समय भारत की सबसे सफल लग्जरी ब्रैंड मर्सिडीज-बेंज है। मर्सिडीज ने साल 2018 में सबसे ज्यादा लग्जरी सेगमेंट में सबसे ज्यादा वाहन बेचे है।

ऑडी इंडिया ने अपनी बिक्री में गिरावट का कारण बताते हुए कहा कि, हमने साल 2018 के दौरान सिर्फ एक ही बड़ा लॉन्च किया, जो कि मिडसाइज लग्जरी एसयूवी क्यू5 थी, जबकि दूसरी कार कंपनियों ने अपने कई अपडेटेड मॉडल्स और नए मॉडल्स बाजार में उतारे। वहीं देश में पेट्रोल-डीजल के बढ़ते दाम के कारण भी सेल में कमी आई है। हमारे मुकाबले दुसरी कंपनियों ने ज्यादा मॉडल लॉन्च किए जिसका फायदा उन्हें मिला।

साल 2018 की बिक्री पर ऑडी इंडिया के हेड, राहिल अंसारी ने कहा कि, साल 2018 भारत में ऑटोमोटिव इंडस्ट्री के लिए निश्चित रूप से चुनौतीपूर्ण रहा है, विशेष रूप से इस साल की दूसरी छमाही। लग्जरी सेगमेंट वित्तीय बाजार विकास, बदलती ग्राहक भावना और करों के संबंध में नीतियों के परिवर्तन जैसे अन्य कारणों के कारण दबाव में था। Audi इंडिया में हमें वर्ष के दौरान कुछ अप्रत्याशित व्यापारिक चुनौतियों का सामना करना पड़ा, जिसके कारण वर्ष 2018 में डिलीवरी में कमी आई।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here