Plain Crash : केरल प्लेन क्रैश हादसे में 18 लोगों की मौत

0

केरल में कल एक बड़ा प्लेन हादसा हुआ। कल 7 अगस्त को केरल के कोझिकोड इलाके में एक बड़ा विमान हादसा देखने को मिला। बताया जा रहा है की यह जहाज दुबई से आ रहा था जो कल कोझिकोड में क्रैश हो गया। इस प्लेन क्रैश में पॉयलट,को-पॉयलट समेत 18 लोगों की मौत हुई हैं। एयर इंडिया का यह विमान कोझिकोड में लैंडिंग के समय फिसल गया और 35 फिट गहरी खाई में गिर गया जिस वजह से विमान के दो टुकड़े हो गए। इस हादसे की खबर मिलते ही विदेश राज्य मंत्री ने आज सुबह घटनास्थल पर पहुंच कर जायजा लिया।

क्या थी हादसे की वजह ?

बताया जा रहा है कि, एयर इंडिया एक्सप्रेस AXB1344, बोइंग 737 जो की वंदे भारत मिशन के चलते दुबई से कोझीकोड आ रहा था। इस विमान में 184 यात्री समेत 2 पायलट और 6 क्रू मेंबर्स थे। कोझिकोड में पहुंचने के बाद विमान लैंडिंग के समय फिसल गया और रनवे को पार करता हुआ दिवार से टकरा गया। इस टकराव के बाद वहा मौजूद लोगों में अफरा तफरी मच गई हालांकि तुरंतही वहा राहत का कार्य शुरू कर दिया गया था। एयरपोर्ट पर मौजूद सीआईएसफ के जवानों ने तुरंत ही राहत कार्य शुरू कर दिया था, उसके कुछ समय बाद ही एनडीआरएफ की टीम भी समय से पहुंच कर राहत कार्य में जुट गयी।

नागरिक उड्डयन मंत्री हरदीप सिंह पुरी ने बताया कि इस हादसे में 20 लोगों की मौत हुई है जिसमे एक पायलट और को-पायलट भी शामिल है। जबकि दुर्घटना में 127 लोगों को अस्पताल में भर्ती कराया गया हैं। नागरिक मंत्री हरदीप सिंह ने आगे बताया की अगर दुर्घटना के समय विमान में आग लग जाती तो और भी दिक्कते देखने को मिल सकती थी और रहत कार्य और भी मुश्किल हो जाता। उन्होंने इस विमान क्रैश पर दुःख जताया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here