17 इंच की रोलेबल स्क्रीन, कीबोर्ड और टचपैड के साथ एलजी ने कराया पेटेंट, लैपटॉप भी इसमें रोलेबल होगा

0

दक्षिण कोरियाई कंपनी एलजी रोलेबल डिस्प्ले वाले लैपटॉप पर काम कर रही है। माना जा रहा है कि इसका स्क्रीन साइज 17-इंच होगा। कंपनी ने अभी तक कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की है। लैपटॉप में फोल्डेबल कीबोर्ड और टचपैड भी मिल सकते हैं। एलजी ने इससे पहले भी रोलेबल स्क्रीन वाले डिवाइस लॉन्च किए हैं।

रूट माई गैलेक्सी की रिपोर्ट के अनुसार, एलजी ने रोल करने योग्य स्क्रीन वाले लैपटॉप का पेटेंट कराया है। इसकी रोलेबल स्क्रीन 13.3 इंच से लेकर 17 इंच तक की होगी। रोल करने के बाद यह साउंडबार या स्टिक की तरह दिखेगा। इसके एक तरफ पावर बटन होगा। एक सामान्य लैपटॉप में कीबोर्ड पर एक पावर बटन होता है।

कोई स्क्रीन सपोर्ट नहीं

इस लैपटॉप की स्क्रीन रोल होने के बाद भी कोई सपोर्ट नहीं लेती है। यही है, यह स्टैंड या कीबोर्ड समर्थन के बिना खड़ा है। वेबकैम अभी इसमें दिखाई नहीं दे रहा है।
कंपनी इस लैपटॉप के साथ रोलेबल कीबोर्ड और टचपैड भी दे रही है। ये दोनों आधे में रहेंगे। पेटेंट के अनुसार, उपयोगकर्ता इसे आसानी से उपयोग करने में सक्षम होंगे।
ओप्पो एक रोलेबल स्क्रीन स्मार्टफोन ला रहा है
Oppo ने अपने Oppo Eno Day 2020 इवेंट में एक रोलेबल स्क्रीन वाला स्मार्टफोन पेश किया। कंपनी ने स्मार्टफोन को एक रोलेबल OLED स्क्रीन ओप्पो X2021 नाम दिया है। ओप्पो एक्स 2021 के बारे में कंपनी ने कहा कि इसका ओएलईडी डिस्प्ले बाहर और अंदर दोनों तरफ से उतारा जा सकता है। यह स्मार्टफोन को छोटी स्क्रीन के साथ बड़े टैबलेट में बदल देगा। आम तौर पर, इसकी स्क्रीन का आकार 6.7-इंच होगा। ओप्पो ने एक मोटर पॉवरट्रेन का उपयोग किया है, जिसकी मदद से स्क्रीन का आकार बढ़कर 7.4 इंच हो जाता है। फोन में नीचे की तरफ एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट और स्पीकर ग्रिल है।

एलजी ने इस साल रोलेबल स्क्रीन टीवी लॉन्च किया
एलजी ने इस साल अक्टूबर में भूमिका टीवी भी लॉन्च किया है। इसकी कीमत 64 लाख रुपये है। एलजी ने इस टीवी को अपने घरेलू बाजार में लॉन्च किया है। LG ने इस टीवी को LG सिग्नेचर OLED R नाम दिया है। इस टीवी को पिछले साल अमेरिका में कस्टम इलेक्ट्रॉनिक्स शो के दौरान पेश किया गया था।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here