चक्रवात तितली के चलते शुक्रवार को 16 ट्रेन रद्द

0
93

जयपुर। चक्रवात तितली द्वारा भारी बारिश के बाद कई जगह रेलवे  ट्रैक के डूबने के कारण आज कम से कम 16 ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है और कई अन्य ट्रेनों का रूट डाइवर्ट किया था. अधिकारी ने कहा कि बरहमपुर-पलासा सेक्शन में रेलवे ट्रैक पर पानी कल रात से डूबा हुआ है.

वहीं अधिकारी ने कहा कि बेरहमपुर-पलासा रेलवे सेक्शन में इचलपुरम और झडपुडी स्टेशनों के बीच एक पुल पर पानी के स्तर ने खतरे के निशान को छु चूका है. इसलिए, आज कई ट्रेनों को रद्द कर दिया गया है,.

रद्द की गई 16 ट्रेनों में चेन्नई से 128 93 चेन्नई-भुवनेश्वर एक्सप्रेस, 22819/22820 भुवनेश्वर-विशाखापत्तनम-भुवनेश्वर इंटर सिटी एक्सप्रेस दोनों दिशाओं से, 22873 दीघा से दीघा विशाखापत्तनम, विशाखापत्तनम से 22801 विशाखापत्तनम-चेन्नई एक्सप्रेस ट्रेने है.

भुवनेश्वर से 18447 भुवनेश्वर-जगदलपुर हिरखंद एक्सप्रेस भी रद्द कर दिया गया था. उन्होंने कहा कि उसी ट्रेन को कल भी रद्द कर दिया गया था. इसके अलावा रेलवे ने 14 अक्टूबर को गुवाहाटी से 12510 गुवाहाटी-बैंगलोर कैंट एक्सप्रेस को भी रद्द कर दिया है.

एक अधिकारी ने कहा की कहा कि कम से कम 11 ट्रेनों के समय और रूट बदल दिए गए है. जबकि तीन अन्य आंशिक रूप से रद्द कर दिए गए थे और 9 ट्रेनों को हटा दिया गया था.

इसके अलावा, स्थिति में सुधार होने तक कुछ ट्रेनों को नियंत्रित किया जा रहा है और चक्रवात प्रभावित क्षेत्र में ट्रेन चलाने के लिए चक्रवात पर नजर बनाए हुए है.

वहीं आपको बता दे की चक्रवात तूफान तितली ने गुरुवार को ओडिशा के गंजम जिले के गोपालपुर शहर के पास लैंडफॉल हुआ. तूफान के चलते शहर और जिले के अन्य हिस्सों में भारी बारिश और हवादार परिस्थितिया पैदा हो गई थी. बताया जा रहा है की गोपालपुर में, हवा की गति प्रति घंटे 102 किमी थी.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here