भारतीय कलाकारों द्वारा किये गए 16 ऐसे विज्ञापन जिन्होंने कंपनियों को मशहूर कर दिया, दुर्लभ

0
73

बॉलीवुड में ऐसी कई चीजें है जिन्हें करने के बाद स्टार्स ही नहीं बल्कि वो चीज भी काफी मशहुर हो जाती है आज हम कुछ ऐसी कंपनियो की बात कर रहे है जिन्हें करने के बाद उन कंपनियो पर चार चांद लग गये।और वही कंपनियो की रात चौगनी दिन दौगुनी कमाई होने लगी जी हां तो ये कंपनिया है।

cd 100 का विज्ञापन- बता दें ये विज्ञापन सलमान खान ने किया था उस समय सलमान की उम्र 30 के करीब होगी सलमान ने जब ये विज्ञापन किया तो कंपनी की डिमांड ही नहीं बढ़ी बल्कि कंपनी की कमाई में रातों रात कमाई होने लगी और वही ये बाइक चला कर सभी सलमान का लुक लेने चाहते थे।

dvd प्लेयर का विज्ञापन- बता दें इन विज्ञापनों में एक मशहुर विज्ञापन dvd प्लेयर का भी रहा है जो कि उस समय मिथुन चक्रवर्ती ने किया था बता दें जिस समय मिथुन चक्रवर्ती ने ये विज्ञापन किया था वो इंडस्ट्री के काफी लोकप्रिय चेहरे थे इस विज्ञापन के बाद हर किसी का सपना डीवीडी प्लेयर घर लाने का होता था।

चेतक साबुन की टिकिया का विज्ञापन- गौरतलब है बॉलीवुड के ड्रीम कपल कहे जाने वाले धर्मेंद्र और हेमा मालिनी इस कपल को 90 के दशक में काफी चर्चित माना जाता था वही इनकी हर एक अदा बॉलीवुड में मशहर थी उसी समय इस कपल ने चेतक साबुन की टिकिया का विज्ञापन किया था जो कि काफी मशहुर हुआ था।

रेड एंड वाइट सिगरेट का विज्ञापन- बॉलीवुड की दुनिया में यूं तो कई विज्ञापन हुए उन्ही में से जिस विज्ञापन को अक्षय कुमार ने हिट किया वो  रेड एंड वाइट सिगरेट का विज्ञापन था।बता दें इस विज्ञापन के बाद सभी अक्षय कुमार की स्टाइल में इस सिगरेट को पीना चाहते थे खैर अब ऐसे विज्ञापन बैन कर दिये गये है।

हीरो पुच का विज्ञापन- इस लिस्ट में मिस्टर परफेक्शनिस्ट आमिर खान का नाम ना आए भला ऐसा भी कभी हो सकता है बता दें आमिर खान ने उस समय हीरो पुच का विज्ञापन किया था बाद में इस बाइक को लोग बड़े उत्साह से खरीदा करते थे।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here