अंक ज्योतिष: मूलांक 9 स्वार्थ के कारण दूसरो को परेशानी में डालेंगे, अन्य मूलांक भी जाने अपना हाल

0

जयपुर। अंकज्योतिष में केवल मूलांक को महत्व देकर भविष्य के बारे में बताया जाता है। इसमें मूलांक को ही आधार माना जाता है, आज हम इस लेख में आज का दिन कैसा बितेगा इस बारे में जानकारी दे रहें हैं।

1 मूलांक – परिवार में सुख शांति से मानसिक प्रसन्नता रहेगी। प्रतियोगिता परीक्षा में सफलता मिलेगी। जरुरी फैसले को लेने में दुविधा की स्थिती बनेगी। शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं।

2 मूलांक – परिवार के साथ समय व्यतित करेंगे। अपने व्यवहार के कारण किसी करीबी को दुखी करेंगें। दोस्तों के साथ घूमने की योजना बनाएंगे।  आज कोई जरूरी मौका गंवा सकते हैं।

3 मूलांक – धैर्य को बनाएं रखने से लाभ की स्थिति बनेगी। वैचारिक स्तर पर सकारात्मक रवैया रहने से लोगो में पहचान बढेंगी। पिता का सहयोग मिलेगा। रोजमर्रा के कार्य पूरे होगें।

4 मूलांक – अस्वस्थता के साथ ही मानसिक तनाव का सामना करेंगे। रिश्तेदारों में धन का अनावश्यक व्यय करेंगे। किसी प्रिय व्यक्ति से मुलाकात होगी। मानसिक तथा शारीरिक स्वास्थ्य में सुधार होगा।

5 मूलांक – नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। खर्चों में अनावश्यक वृद्धि होने से आर्थिक परेशानी का सामना करेंगे। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। बिजनेस में कुछ नयी योजनाओं पर काम शुरु करेंगे।

6 मूलांक – पारिवार का सहयोग मिलने से मानसिक प्रसन्नता मिलेगी। दोस्तों के साथ घुमने की योजना बनाएंगे। जीवनसाथी के साथ मनमुटाव रहेगा।

7 मूलांक – ऑफिस में प्रतिस्पर्धियों का सामना करना पड़ेंगा। नए काम को शुरू करने के लिए दिन शुभ है। भविष्य के लिए विचार करेंगे। बिजनेस में आकस्मित निर्णय लेने से नुकसान होगा।

8 मूलांक –संतान की ओर से आज कोई शुभ समाचार मिलेगा। शारीरिक अस्वस्थता और मानसिक व्यग्रता दिन भर बनी रहेंगी। समझौते व विनम्रता से मामलों को सुलझाएंगे।

9 मूलांक– परिवार के सदस्यों के साथ समय बिताएंगे। ऑफिस में प्रतिस्पर्धियों से सावधान रहें। व्यवहार में नकारात्मक विचार आने से संघर्ष की स्थिति बनेगी। स्वार्थ के कारण दूसरों के लिये परेशानी खड़ी कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here