Samachar Nama
×

1356 संपत्तियों को जांच के बाद डि-सील किया जाएगा : Jai Prakash

उत्तरी दिल्ली में संपत्ति निगरानी समिति ने 1356 सम्पतियों को गलत सील किया था, जिन्हें नगर निगम द्वारा जल्द राहत दी जाएगी। उत्तरी दिल्ली के महापौर जय प्रकाश ने बताया कि निगरानी समिति द्वारा जिन संपत्तियों को गलत सील किया गया था, उनको डि-सील करने की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए निगम अधिकारियों को
1356 संपत्तियों को जांच के बाद डि-सील किया जाएगा : Jai Prakash

उत्तरी दिल्ली में संपत्ति निगरानी समिति ने 1356 सम्पतियों को गलत सील किया था, जिन्हें नगर निगम द्वारा जल्द राहत दी जाएगी। उत्तरी दिल्ली के महापौर जय प्रकाश ने बताया कि निगरानी समिति द्वारा जिन संपत्तियों को गलत सील किया गया था, उनको डि-सील करने की प्रक्रिया में तेजी लाने के लिए निगम अधिकारियों को निर्देश दिए गए हैं।

उन्होंने बताया, किसी कारणवश डि-सील करने की प्रक्रिया में देरी हो रही थी। उत्तरी दिल्ली नगर निगम में कुल 1356 संपत्तियां हैं जिन्हें जांच के बाद डि-सील किया जाएगा। किसी भी रिहायशी संपत्ति को डि-सील करने से पहले निगम के अधिकारी पूरी प्रक्रिया का पालन करेंगे और जल्द से जल्द लोगों को राहत दि जाएगी।

महापौर जय प्रकाश ने आगे कहा कि अगर किसी संपत्तिधारक ने रिहायशी संपत्ति द्वारा नियमों का उल्लंघन नहीं किया हो और ना ही सरकारी भूमि पर अतिक्रमण किया हो, ऐसे भवनों को राहत दी जानी चाहिए। वहीं सर्वोच्च न्यायालय के फैसले का लाभ पीड़ित लोगों को अतिशीघ्र मिले इस के लिए निगम के अधिकारियों को निर्देश दिए गए है।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

Share this story