अंक ज्योतिष: जानें कैसा रहेगा दिन आपके लिए क्या कुछ नया होगा आज आपके साथ

0

जयपुर। अंकज्योतिष में मूलांक को आधार मान कर भविष्य के बारे में कई सारी बातों के बारे में बताया जाता है। साथ ही हमेशा ही मूलांक को आधार माना जाता है, जिसके आधार पर  भविष्य के बारे में जानकारी दी जाती है।

1 मूलांक – शैक्षिक कार्यों में व्यवधान आ सकते हैं।  परिवार का सहयोग मिलेगा जिससे आसानी से रुके काम बनेंगे। सभी घर को व्यवस्थित करेंगे। मानसिक तनाव की स्थिति से बाहर निकलेंगे।

2 मूलांक – आज आपके मन में मिश्रित भाव रहेंगे जिसका प्रभाव काम पर पडेंगा। कार्यक्षेत्र में अनुकूल परिस्थितियां का सामना करेंगे। आज कोई जरूरी मौका गंवा सकते हैं।

3 मूलांक -आज मानसिक कठिनाई का सामना करने से परेशान रहेंगे। पिता का सहयोग मिलेगा।कार्यक्षेत्र में प्रतिकूल परिस्थितियां का सामना करना पडेंगा। सोचे हुए काम को पूरा करेंगे। रोजमर्रा के कार्य पूरे होगें।

4 मूलांक – नौकरी व बिजनेस में लापरवाही या जल्दबाजी न करें। जीवनसाथी के स्वास्थ्‍य को लेकर परेशान रहेंगे। वाणी में कठोरता लाने से रिश्ते में नकारात्मक प्रभाव पडेंगा। मानसिक तथा शारीरिक स्वास्थ्य में सुधार होगा।

5 मूलांक – नौकरी में स्थान परिवर्तन के योग बन रहे हैं। खर्चों में अनावश्यक वृद्धि होने से आर्थिक परेशानी का सामना करेंगे। स्वास्थ्‍य का ध्यान रखें। बिजनेस में कुछ नयी योजनाओं पर काम शुरु करेंगे।

6 मूलांक – धन व प्रतिष्ठा का लाभ मिलने से मन में सकारात्मक विचार आएंगे। परिस्थितियों का लाभ उठाकर काम पूरा करेंगे। कामकाज में मन लगेगा आकस्मित कुछ अच्छे मौका मिलेंगे।

7 मूलांक – नौकरी में कोई बड़ी जिम्मेदारी मिल सकती है। जरुरी सामान का ध्यान रखें खोने की संभावना है।  बिजनेस में आकस्मित निर्णय लेने से नुकसान होगा। कार्यक्षेत्र में कठिनाई व असुविधा हो सकती है।

8 मूलांक – शैक्षिक कार्यों के सकारात्मक परिणाम मिलेंगा। बातचीत में संयत रखें नहीं तो अपने लिए परेशानी खड़ी कर सकते हैं। दाम्पत्य ज़िंदगी सुखद रहेगा। समझौते व विनम्रता से मामलों को सुलझाएंगे।

9 मूलांक– करियर में तरक्की के अवसर भी मिल सकता हैं। परिवार से व्यापार के कारण दूर जाना पड़ सकता है। कुछ लोग अपने स्वार्थ के कारण दूसरों के लिये परेशानी खड़ी कर सकते हैं।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here