चीन से कारोबार समेट भारत आने की तैयारी में 12 वैश्विक कंपनियां : निर्मला सीतारमण

0

जयपुर। दुनिया भर से बड़ी कंपनियां अब चीन में छोड़कर भारत में आने की तैयारियां कर रही है। पर वित्त मंत्री निर्मला सीतारमण के द्वारा शनिवार को इस बात का जानकारी देते हुए यह कहा गया है कि वैश्विक कंपनियां चीन से कारोबार समेट कर अब भारत आ सकती है। सरकार में के द्वारा पूरी खबर के मुताबिक कॉरपोरेट टैक्स में कटौती की वजह से यह कंपनियां भारत में निवेश करने के लिए इच्छुक नजर आ रही है और उत्सुक है।

वह इसके अलावा सरकार की तरफ से वित्त मामलों के सचिव के नेतृत्व में सितंबर के महीने में ही एक टास्क फोर्स का गठन किया गया था जिसे साल 2019 से 2014 के दौरान इंफ्रास्ट्रक्चर पर करीब ₹160000000 के निवेश के लिए एक रोडमैप बनाने का काम दिया गया था पुलिस चौकी आपको बता दें कि ऐसे में सरकार के द्वारा 15 दिसंबर को इस बात का ऐलान किया जाएगा कि पहले फेज में किन इंफ्रास्ट्रक्चर प्रोजेक्ट पर पैसा खर्च किया जाएगा।

वही आपको बता दें कि इस मामले को लेकर एक अंग्रेजी अखबार इंडियन एक्सप्रेस में छपी खबर के अनुसार वित्त मंत्रालय के द्वारा निर्मला सीतारमन से यह कहा गया है कि जब सरकार ने कॉरपोरेट टैक्स में कटौती करी थी उस वक्त काश पोस्ट में ऐसी कंपनियों की लिस्ट तैयार करने को कहा गया था जो चीन को छोड़कर भारत आने की इच्छा रखती है। आपको बता दें कि इस टास्क फोर्स को बड़ी सफलता मिली है और मौजूदा वक्त में 12 से भी ज्यादा कंपनियां बनाने को लेकर आंखों से संपर्क में है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here