114 हार्स पावर की ताकत के साथ आती है सुजुकी की ये शानदार बाइक, जानिए कीमत

0
67

जयपुर। हाल ही मे भारतीय बाजार में सुजुकी ने अपनी नई बाइक जीएसएक्स-750 को लॉन्च किया है। भारतीय बाजार में इस शानदार मोटरसाइकिल की एक्सशोरुम कीमत 7 लाख 45 हजार रुपए रखी है। माना जा रहा है कि यह बाइक जीएसएक्स-आर सीरीज का ही नया वर्जन है।

सुजुकी की इस शानदार बाइक में पावर देने के लिए कंपनी ने इसमें 549 सीसी का फोर-सिलिंडर इंजन दिया है जो 114 हॉर्स पावर की ताकत के साथ 81 एनएम का शानदार टॉर्क जनरेट करने की क्षमता रखता है। इस इंजन को सुजुकी ने 6-स्पीड गियर बॉक्स से लैस किया है। कंपनी का कहना है कि इस बाइक का इंजन भारतीय सड़को के हिसाब से ही सेट किया गया है।

मीडिया रिपोर्स के अनुसार इस शानदार बाइक को सुजुकी भारत में ही असेंबल करेगी। भारत में इसे कंम्पलिटली नॉक्ड डाउन यूनिट के तौर पर लाया गया है। हम आपको बता दें कि भारत में सुजुकी की ये दुसरी बाइक है जिसे लोकल असेंबल किया जा रहा है। इससे पहले कंपनी ने अपनी पॉपुलर बाइक हायाबुसा के साथ ऐसा किया था।

माना जा रहा है कि सुजुकी के इस छोटे बाइक से सुजुकी जीएसएक्स-1000 के जैसी ही परफॉर्मेंस की उम्मीद कर सकते है क्योंकि अगर देखा जाए तो लुक्स के मामले में दोनों ही बाइक समान दिखते है।

सुजुकी के इस नए बाइक में कंपनी ने फीचर्स के तौर पर 310 मिलीमीटर का डुअल फ्रंट डिस्क और 240 मिलीमीटर का रियर डिस्क ब्रेक दिया गया है। वहीं  इसमे डुअल चैनल एबीएस स्टैंडर्ड के तौर पर दिया गया है। इसके अलावा इस बाइक का चेसिस बिल्कुल नया दिया गया है।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here