श्रीलंका:इंटेलीजेंस की नाकामी! 8 ब्लास्ट और तबाही, 10 बड़ी बातें

0
87

जयपुर। रविवार को श्री लंका में किस जगह पर मौके पर एक के बाद एक लगातार आठ बम धमाकों के बाद कम से कम 160 लोगों की मौत हुई है वह 450 से भी ज्यादा लोगों के जख्मी होने की खबर आई है इनमें से अधिकांश विस्फोट राजधानी कोलंबो में हुए हैं.

आपको बता दें कि इसके बाद प्रशासन ने पूरे देश में कर्फ्यू लगा दिया है वही श्री लंका में गदा युद्ध के अंत के बाद अब यह सबसे बड़ा खून खराबे वाला दिन रहा है.

अब हम आपको इस बम धमाके से जुड़ी 10 बड़ी बातें बताने वाले है.

  1. सबसे पहले आपको बता दे की शुरुआत कोलंबो के कुछ गाने में हुई थी जहां पर रविवार की शाम 9:00 बजे पहला बम धमाका हुआ था जहां पर सेट किए हुए थे इसके बाद से 250 किलोमीटर दूर बस में विस्फोट हुआ था.
  2. आपको बता दें कि आत्मघाती हमलावरों ने कोलंबो 3 लग्जरी होटल में ईस्टर की भीड़ के बीच खुद को उड़ा दिया है आपको बता दें कि इससे पहले भारत को जम्मू कश्मीर में भी 14 फरवरी को एक आत्मघाती हमला हुआ था.
  3. आपको बता दे आज जो बम धमाके हुए उसमें तीन होटल 3 गेस्ट हाउस और चर्च के बाहर होने वाले धमाके इसमें शामिल हुए हैं.
  4. एक जगह है जहां पर प्रधानमंत्री के निवास के पास जो होता है वहां पर भी धम धमाका हुआ है.
  5. अभी तक आपको बता दें कि इस पूरे घटनाक्रम 180 से भी ज्यादा लोगों की जान चली गई है जिसमें 35 विदेशी नागरिक होने की भी खबर आ रही है.
  6. आपको बता दें कि इस हमले की अभी तक किसी ने भी जिम्मेदारी नहीं ली है लेकिन एसपी ने बताया कि श्रीलंका के पुलिस प्रमुख जयसुंदरा ने 10 दिन पहले ही देशभर में अलर्ट जारी कर दिया था और आत्मघाती हमलावरों के प्रमुख कैथोलिक चर्च को निशाना बनाने की साजिश रची है.
  7. आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने भी श्री लंका में हुए आत्मघाती हमले पर शोक व्यक्त करते हुए कहा है कि वह इस समय पूरी तरीके से श्रीलंका के साथ खड़े हैं.
  8. आत्मघाती हमले के बाद पूरे श्रीलंका में कर्फ्यू लगा दिया गया है और इसके साथ साथ सोशल मीडिया पर भी बैन लगा दिया गया है.
  9. भारत की विदेश मंत्री सुषमा स्वराज ने भी ट्वीट कर इस हादसे पर शोक व्यक्त करा है और कहा है की वो लगातार इस मामले पर नजर बनाए हुए है.
  10. इस हादसे के बाद श्री लंका के पूर्व राष्ट्रपति ने भी इस हादसे पर खेद प्रकट किया है.

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here