1.1 करोड़ वर्गफीट वाणिज्यिक जगह पट्टे पर दिए गए, जानिए इसके बारे में !

0
141

वाणिज्यिक रियल एस्टेट खंड में पट्टे पर देने की गतिविधियों में साल की पहली तिमाही में साल-दर-साल आधार पर 18 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई और देश में कुल 1.1 करोड़ वर्गफीट वाणिज्यिक जगह को पट्टे पर दिया गया। एक रिपोर्ट से सोमवार को यह जानकारी मिली।

कोलियर्स इंटरनेशनल की रिपोर्ट ‘एशिया मार्केट स्पैनशॉट – क्यू1 2018’ में कहा गया, “वाणिज्यिक जगह के खंड में साल की पहली तिमाही में साल-दर-साल आधार पर 18 फीसदी की वृद्धि दर्ज की गई और अखिल भारतीय स्तर पर कुल 1.1 करोड़ वर्गफीट जगह को पट्टे पर दिया गया।”

कोलियर्स इंटरनेशनल समूह एक वैश्विक रियल एस्टेट सर्विस कंपनी है, जो नासडेक में सूचीबद्ध है। इस रिपोर्ट में आगे कहा गया कि कार्यालय बाजार खंड अधिक व्यवस्थित हुआ है और डेवलपर अपने ऑफिस पोर्टफोलियो को रणनीतिक योजनाएं बनाकर अपग्रेड कर रहे हैं।

रिपोर्ट में कहा गया, “2018 की पहली तिमाही में विभिन्न प्रमुख शहरों में करीब 90 लाख वर्गफीट नए ग्रेड-ए ऑफिस स्पेस का निर्माण पूरा हुआ।”

रिपोर्ट में यह भी कहा गया कि देश में रिहाइशी संपत्ति के बाजार में तेजी लौटती दिख रही है और 2018 में वाणिज्यिक और वेयरहाउसिंग खंड में तेजी लौटेगी।

न्यूज स्त्रोत आईएएनएस

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here