अंक ज्योतिष: जानिए कैसा रहेगा 01 दिसंबर का दिन आपके लिए

0
56

जयपुर। अंकराशि के अनुसार अपने भविष्य के बारे में कई बातों को जाना जा सकता है। अंक ज्योतिष में नंबर यानी मूलाकं के आधार पर भविष्यफल के बारे में जानकारी दी जाती है। इसके साथ ही ये भविष्य की सटीक जानकारी देते हैं।

1 मूलांक – गलती स्वीकार कर नये सिरे से जीवन की शुरूआत करें। किसी कठिन मामले को सुलझाएंगे। कार्य में देरी के कारण मन में नकारात्मक विचार आएंगे। दिनभर काम में व्यस्तता रहेगी।

2 मूलांक –आज दूसरों से व्यर्थ में मन-मुटाव होगा। वैचारिक समृद्धि के कारण सम्मान में बढ़ेगा। प्रेम संबंध के खुलासे से पारिवार में तनाव रहेगा।  नकारात्मक विचारों को मन से बाहर कर काम पर ध्यान लगाएं।

3 मूलांक – जरूरी दायित्वों को पूरा करने का प्रयास करें। विचारों के कारण लोग प्रभावित होंगे। वाणी में निपुणता के साथ काम को करवाने में सफल रहेंगे। ऑफिस में प्रतिस्पर्धियों का सामना करना पड़ेंगा।

4 मूलांक – व्यवहार में नकारात्मक विचार आने से संघर्ष की स्थिति बनेगी। पारिवारिक एकता को बनाए रखने का प्रयास करेंगे। रोजगार में व्यस्तता रहेने से जरूरी काम में रूकावट आएंगी।

 

5 मूलांक – सृजनात्मकता का लाभ उठा कर लोगों को प्रसन्न करें। पेंडिंग काम पूरा होगा। परिवार का सहयोग मिलने से सफलता मिलेगी। स्वास्थ्य के प्रति सावधानी रखें बाहर के खाने से बचे।

6 मूलांक – अपनी प्लानिंग को गुप्त रखकर काम करें। क्रोध पर नियंत्रंण रखें। पारिवारिक समस्या का समाधान करेंगी। धनलाभ के साथ आय के नये अवसर मिलेंगे। स्थान परिवर्तन के योग बन रहें हैं।

7 मूलांक – जोखिम की स्थिति में सम्हल कर निर्णय लें। रचनात्मकता की ओर रूचि बढेंगी। योजना को अमल में लाने से लाभ मिलेगा। प्रोपर्टी से संबंधित विवाद का निपटारा होगा।

8 मूलांक – सहकर्मियों का सहयोग मिलने से काम में सफलता मिलेगी। जीवन साथी की मद्द से पारिवारिक मामलों का निपटारा होगा। आत्मनिर्भरता और आत्मविश्वास के कारण रुके काम बनेगे।

9 मूलांक–  आर्थिक योजना को लेकर विचार करेंगे। परिवार में खुशियों का माहौल रहेगा। सडक पर सावधानी बरतें दुर्घटना के घटित होने के योग है। घर में पिता का सहयोग मिलेगा।

LEAVE A REPLY

Please enter your comment!
Please enter your name here