Samachar Nama
×

हेयर ड्रायर टिप्स: अगर आप हेयर ड्रायर का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं तो इन तरीकों का इस्तेमाल करें।

सर्दियों के मौसम में नहाने के बाद गीले बाल ठंड को और भी बढ़ा देते हैं। अक्सर हम बालों को सुखाने के लिए हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करते हैं। हेयर ड्रायर बालों को स्टाइल देने के साथ-साथ बालों को सीधा और चमकदार बनाता है। लेकिन आप जानते हैं कि एक हेयर ड्रायर आपके बालों की
हेयर ड्रायर टिप्स: अगर आप हेयर ड्रायर का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं तो इन तरीकों का इस्तेमाल करें।

सर्दियों के मौसम में नहाने के बाद गीले बाल ठंड को और भी बढ़ा देते हैं। अक्सर हम बालों को सुखाने के लिए हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करते हैं। हेयर ड्रायर बालों को स्टाइल देने के साथ-साथ बालों को सीधा और चमकदार बनाता है। लेकिन आप जानते हैं कि एक हेयर ड्रायर आपके बालों की संरचना को खराब कर सकता है। इसके ज्यादा इस्तेमाल से आपके बाल रूखे, सूखे और रूखे हो जाएंगे, साथ ही झड़ेंगे भी। हेयर ड्रायर से निकलने वाली हीट बालों की जड़ों को नुकसान पहुंचाती है। इसके रोजाना इस्तेमाल से बालों में रूसी, साफ, सुस्त और सूखापन जैसी समस्याएं बढ़ सकती हैं। अगर आप भी नियमित हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करते हैं, तो आपको कई सावधानियों को ध्यान में रखना होगा।हेयर ड्रायर टिप्स: अगर आप हेयर ड्रायर का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं तो इन तरीकों का इस्तेमाल करें।

हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करने से पहले बालों में हेयर सीरम लगाएं। आप सीरम की जगह एलोवेरा जेल का भी इस्तेमाल कर सकते हैं। इसके कारण हेयर ड्रायर की गर्मी से बालों को ज्यादा नुकसान नहीं होता है और बाल मुलायम बने रहते हैं।

हेयर ड्रायर का इस्तेमाल बालों से 6-9 इंच दूर रहकर किया जाना चाहिए। नजदीकियों के कारण बालों के झड़ने की संभावना बढ़ जाती है।
अगर आप हेयर ड्रायर का इस्तेमाल करना चाहते हैं, तो पहले बालों में कंडीशनर का इस्तेमाल करें। इससे बाल उलझते और टूटते नहीं हैं।हेयर ड्रायर टिप्स: अगर आप हेयर ड्रायर का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं तो इन तरीकों का इस्तेमाल करें।
हेयर ड्रायर का उपयोग करते समय, ध्यान दें कि इसे हमेशा हैंडल से पकड़ें। इसे अपने शरीर के साथ प्रयोग न करें। ध्यान दें कि गर्म हवा बालों पर पड़ी खोपड़ी पर नहीं है।
हेयर ड्रायर का उपयोग करते समय लकड़ी के हेयर ब्रश का उपयोग करें। इससे बालों को कम नुकसान होता है।
अगर हेयर ड्रायर का उपयोग कर रहे हैं, तो बालों की देखभाल करें। हफ्ते में दो बार बालों पर अच्छे से तेल की मालिश करें ताकि बालों की जड़ें मजबूत रहें।हेयर ड्रायर टिप्स: अगर आप हेयर ड्रायर का ज्यादा इस्तेमाल करते हैं तो इन तरीकों का इस्तेमाल करें।
सूखे बालों में जितना संभव हो उतना कम हेयर ड्रायर का उपयोग करें। गीले बालों को धूप में सुखाएं। वैसे, आप चाहें तो कोल्ड ड्रायर का इस्तेमाल कर सकते हैं। क्योंकि इसमें अधिक आयन होते हैं जो सकारात्मक होते हैं और इससे निकलने वाली हवा में कम गर्मी होती है।

Share this story