Samachar Nama
×

हेडलोड वर्कर्स ऑक्सीजन की आपूर्ति को चिकना करते हैं

कोच्चि: सरकारी मशीनरी को कॉविड महामारी से लड़ने में मदद करने के लिए कई ट्रेड यूनियन कर्मचारी सबसे आगे हैं। अलुवा में, कई हेड लोड श्रमिक शनिवार को किसी भी पारिश्रमिक के बिना सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडरों को लोड करने के लिए सुबह तक सक्रिय थे। यह घटना शुक्रवार की शाम को हुई
हेडलोड वर्कर्स ऑक्सीजन की आपूर्ति को चिकना करते हैं

 

कोच्चि: सरकारी मशीनरी को कॉविड महामारी से लड़ने में मदद करने के लिए कई ट्रेड यूनियन कर्मचारी सबसे आगे हैं। अलुवा में, कई हेड लोड श्रमिक शनिवार को किसी भी पारिश्रमिक के बिना सरकारी अस्पताल में ऑक्सीजन सिलेंडरों को लोड करने के लिए सुबह तक सक्रिय थे।

यह घटना शुक्रवार की शाम को हुई जब सैकड़ों ऑक्सीजन सिलेंडरों के साथ एक ट्रक अलुवा सरकारी अस्पताल पहुंचे। केवल ट्रक चालक और मोटर वाहन विभाग के अधिकारी जो ट्रक को अनुरक्षण कर रहे थे वे साइट पर थे। एक एमवीडी के एक अधिकारी ने कहा, “ऑक्सीजन सिलेंडरों को उतारने के लिए, हमने सहायक श्रम अधिकारी राखी ई जी से संपर्क किया। जल्द ही अधिकारी ने अलुवा में ट्रेड यूनियन के सदस्यों से संपर्क किया और एक दर्जन हेड लोड श्रमिक साइट पर पहुंचे।”

राखी ने कहा कि हेड लोड श्रमिकों ने सुबह तक खाली सिलेंडर को उतारने और बिना किसी शुल्क के लोड किए गए सिलेंडरों को लोड करने के लिए काम किया। “उन्होंने उन प्रयासों के लिए कोई पैसा नहीं लिया और उन्हें अपने हिस्से पर सेवा के रूप में विचार करना चाहते थे। उन्होंने शनिवार की सुबह तक ऑक्सीजन के साथ तीन या चार ट्रकों को लोड और अनलोड किया। उसके बाद एक ही कर्मचारी लौट आए और शनिवार की दोपहर को एक ट्रक में सिलेंडरों को उतारने और लोड करने में मदद की। उन्होंने कहा कि उनकी सेवा संकट के समय वास्तव में सहायक थी। ”

सूचना और जनसंपर्क विभाग से एक प्रेस विज्ञप्ति में कहा गया है कि श्रम विभाग पूरे दिन ऑक्सीजन पौधों और अस्पतालों में श्रमिकों की उपलब्धता सुनिश्चित कर रहा है। इसके अलावा, हेड लोड श्रमिक ऑक्सीजन पौधों में सक्रिय हैं जो सिलेंडरों के चिकनी आंदोलन को सक्षम करते हैं।

Share this story