Samachar Nama
×

हीरो मोटोकॉर्प 2022 तक पहला इलेक्ट्रिक वाहन लेकर आयेगा जाने क्या होगी इसकी खासियत

हीरो मोटोकॉर्प बिक्री के मामले में दुनिया की सबसे बड़ी दो-पहिया कंपनी है और अब नई रिपोर्ट में सामने आया है कि 2022 तक हीरो इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में एंट्री करने वाली है. कंपनी इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट पर तेज़ी से काम कर रही है जिसके लिए वह राजस्थान स्थित जयपुर में अपने आरएंडडी सेंटर और
हीरो मोटोकॉर्प 2022 तक पहला इलेक्ट्रिक वाहन लेकर आयेगा जाने क्या होगी इसकी खासियत

हीरो मोटोकॉर्प बिक्री के मामले में दुनिया की सबसे बड़ी दो-पहिया कंपनी है और अब नई रिपोर्ट में सामने आया है कि 2022 तक हीरो इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में एंट्री करने वाली है. कंपनी इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट पर तेज़ी से काम कर रही है जिसके लिए वह राजस्थान स्थित जयपुर में अपने आरएंडडी सेंटर और जर्मनी में स्टेफंसकर्चन में खुदके उत्पाद तैयार कर रही है.हीरो मोटोकॉर्प 2022 तक पहला इलेक्ट्रिक वाहन लेकर आयेगा जाने क्या होगी इसकी खासियत हाल में कंपनी ने भारत में अलग हो सकने वाली बैटरी प्लैटफॉर्म के लिए ताईवान आधारित गोगोरो इंक से हाथ मिलाया है. अनुमान है कि हीरो मोटोकॉर्प भारत में अगले साल 2 इलेक्ट्रिक वाहन पेश करेगी. इस खबर को लेकर हम हीरो मोटोकॉर्प तक पहुंचे, लेकिन अबतक कंपनी की ओर से कोई जवाब नहीं आया है.कंपनी अपने इलेक्ट्रिक वाहनों को फिक्स्ड बैटरी और अलग होने वाली बैटरी तकनीक के साथ पेश करना चाहती है.बजाज ऑटो और टीवीएस मोटर कंपनी के बाद इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट में पांव रखने वाली सबसे ताज़ा कंपनी हीरो मोटोकॉर्प होगी. एक ताज़ा रिपोर्ट में हीरो मोटोकॉर्प के सीएफओ, निरंजन गुप्ता ने कहा कि, 2022 में हम एक उत्पाद लॉन्च करेंगे, यहां आपको बहुत कुछ देखने को मिलेगा, चाहे हम अकेले ईवी बाज़ार में लाएं या फिर गोगोरो के साथ साझेदारी में. यह सब आपको अगले साल देखने को मिलेगा.इलेक्ट्रिक वाहन सेगमेंट हीरो मोटोकॉर्प के लिए बिल्कुल नया अध्याय है जहां कंपनी ने अबतक कोई उत्पाद पेश नहीं किया है.

हीरो मोटोकॉर्प 2022 तक पहला इलेक्ट्रिक वाहन लेकर आयेगा जाने क्या होगी इसकी खासियत

कंपनी ने पहले ही बेंगलुरु आधारित एथर ऐनर्जी में निवेश किया है, जो इलेक्ट्रिक वाहन के मामले में नामी-गिरामी कंपनी बन चुकी है. हालांकि इन दोनों कंपनियों में तकनीक का कोई लेन-देन अबतक देखने को नहीं मिला है. टीवीएस और बजाज के अलावा बड़े नामों में ओला इलेक्ट्रिक भी शुमार हो गया है जिसने पिछले साल ही कामकाज शुरू किया है और हरकत में आते ही यह ईवी जगह का हुलिया बदलने की क्षमता वाली बताई जा रही है.

Share this story