Samachar Nama
×

स्मार्ट टीवी खरीदने का सबसे अच्छा मौका,यहां 25,000 रुपये से कम के टीवी

पिछले कुछ दिनों में, हमने कुछ सौदे देखे हैं जो लोगों का ध्यान खींच रहे हैं। यह नया स्मार्टफोन खरीदने का सबसे अच्छा समय नहीं है, बल्कि अगर आप स्मार्ट टीवी पर बहुत अधिक खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो दीवार पर एक नया टीवी लगाएं। जैसा कि कोविद -19 महामारी ने हमारी यात्राओं को
स्मार्ट टीवी खरीदने का सबसे अच्छा मौका,यहां 25,000 रुपये से कम के टीवी

पिछले कुछ दिनों में, हमने कुछ सौदे देखे हैं जो लोगों का ध्यान खींच रहे हैं। यह नया स्मार्टफोन खरीदने का सबसे अच्छा समय नहीं है, बल्कि अगर आप स्मार्ट टीवी पर बहुत अधिक खर्च नहीं करना चाहते हैं, तो दीवार पर एक नया टीवी लगाएं। जैसा कि कोविद -19 महामारी ने हमारी यात्राओं को बाहरी दुनिया तक सीमित कर दिया है, स्मार्ट टीवी आपको इंडियन प्रीमियरलीग (आईपीएल) 2020 के बाकी हिस्सों, नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम वीडियो, और अन्य जैसे ओटीटीप्लेटफार्मों पर नवीनतम फिल्मों का आनंद लेने में मदद कर सकता है। यहां अमेज़न और फ्लिपकार्ट के कुछ सौदे हैं, जिन्हें आपको 25,000 रुपये से कम में नया टीवी खरीदने से पहले देखना चाहिए।

वनप्लस43Y1

वनप्लस ने इस साल की शुरुआत में अपनी Y सीरीज के साथ काफी किफायती टीवी सेगमेंट में प्रवेश किया। वनप्लस43Y1 को वर्तमान में अमेज़न पर सबसे अच्छा विक्रेता के रूप में सूचीबद्ध किया गया है, जिसकी कीमत 23,990 रुपये है । यह फ्लिपकार्ट पर भी उपलब्ध है। इसमें 60Hz रिफ्रेशरेट के साथ फुलएचडी डिस्प्ले है। कनेक्टिविटी डिपार्टमेंट में, इसमें दो एचडीएमआई और दो यूएसबीपोर्ट हैं। यह एंड्रॉइड टीवी 9.0 पर चलता है और इसमें इन-बिल्टक्रोमकास्ट है। गेमिंग के लिए, इसमें एक Mali470ट्रिपल कोर ग्राफिक्सकॉपोरोसेसर है जो आप अपने कंसोल को कनेक्ट करना चाहते हैं। आप Google सहायक को अपने रिमोट से समन कर सकते हैं जिसमें नेटफ्लिक्स, अमेज़ॅन प्राइम वीडियो और YouTube के लिए भी समर्पित बटन हैं। जहां तक ​​साउंडआउटपुट का सवाल है, 20W स्पीकर में डॉल्बीऑडियोसपोर्ट है।

Mi TV 43A क्षितिज संस्करण

इस साल एक और टीवी लॉन्च किया गया, Mi TV 43A क्षितिज संस्करण अपने पूर्ववर्ती का बहुत चिकना संस्करण है। यह 60Hz रिफ्रेशरेट के साथ फुलएचडी डिस्प्ले के साथ आता है। गेमर्स के लिए, इसमें एक माली-450एमपी3ग्राफिक्सकोप्रोसेसर है। उपयोगकर्ता दो यूएसबी और तीन एचडीएमआई कनेक्शन को टीवी से जोड़ सकते हैं। ध्वनि के मोर्चे पर, इसमें डॉल्बीऑडियो और डीटीएस-एचसराउंडसाउंड के समर्थन के साथ 20W स्पीकर हैं। यह कुछ मोड़ के साथ एंड्रॉइड टीवी 9.0-आधारित ऑपरेटिंगसिस्टम पर चलता है। उपयोगकर्ता Google सहायक को आसानी से बुला सकते हैं और टीवी में Google डेटासेवर भी है। यह बिल्ट-इन क्रोमकास्ट के साथ आता है। क्विकवेकफ़ीचर भी क्षितिज संस्करण में एक अतिरिक्त विशेषता है। यह अमेज़न और फ्लिपकार्ट पर 23,499 रुपये में उपलब्ध है ।

थॉमसन50OATHPRO1212

यह 50 इंच की स्क्रीन और अल्ट्राएचडी (4K) रिज़ॉल्यूशन के साथ सूची का सबसे बड़ा टीवी है। फिलहाल यह फ्लिपकार्ट पर 24,999 रुपये में उपलब्ध है। इसमें ताज़ा दर 60हर्ट्ज और डॉल्बीविजनसपोर्ट है। गेमिंग के लिए, इसमें एक Mail450क्वाड-कोर ग्राफिक्सकॉपोसेसर है। इसमें DTS TruSurround, Dolby Digital Plus सपोर्ट के साथ 30W का स्पीकर आउटपुट है। इसमें तीन एचडीएमआई और दो यूएसबीपोर्ट हैं। यह एंड्रॉइड टीवी 9.0ऑपरेटिंगसिस्टम पर चलता है और इसमें बिल्ट-इन क्रोमकास्ट है। अधिक जोड़ने के लिए, इसमें AirPlayका समर्थन है। रिमोट ओटीटीप्लेटफार्मों के लिए चार समर्पित बटन के साथ दूसरों की तुलना में बड़ा है।

नोकिया 43 TAFHDN

नोकिया टीवी सेगमेंट में बहुत लोकप्रिय नहीं है, लेकिन नोकिया के 43 इंच के स्मार्ट टीवी की अपनी विशेषताएं हैं। 60Hz रिफ्रेशरेट वाले फुलएचडी टीवी में गेमिंग के लिए माली 470क्वाड-कोर ग्राफिक्सकॉपोसेसर है। यह क्रोमकास्टबिल्ट-इन के साथ एंड्रॉइडओएस पर चलता है। कनेक्टिविटी के मोर्चे पर, इसमें पीछे की तरफ दो यूएसबी और एचडीएमआईपोर्ट हैं। स्टैंडआउटफीचर टीवी के निचले भाग में संलग्न मिनीसाउंडबार है जिसमें 39W आउटपुट के साथ क्वाट्रोक्स स्पीकर हैं। यह Dolby Audio और Onkyoके अपने सर्टिफाइडसराउंडसाउंड को सपोर्ट करता है। आज हम देखते हैं कि अधिकांश टीवी में शक्तिशाली ध्वनि नहीं है, लेकिन नोकिया के 43 इंच के टीवी में दूसरों पर बढ़त है। यह फ्लिपकार्ट पर 22,999 रुपये  में उपलब्ध है ।

ओनिडा फायर टीवी संस्करण

ओनिडा फायर टीवी संस्करण सूची में एक अधिक किफायती विकल्प है। जैसा कि नाम से पता चलता है कि यह अमेज़न के फायर टीवी ओएस से भरा हुआ है। इसमें 16W स्पीकर आउटपुट है जो प्रभावशाली नहीं है लेकिन इसमें Dolby Audio और DTS TruSurroundका सपोर्ट है। कनेक्टिविटी के लिए, इसमें तीन एचडीएमआईपोर्ट और दो यूएसबीपोर्ट हैं। फिलहाल यह फ्लिपकार्ट पर 21,900 रुपये में उपलब्ध है ।

 

Share this story