Samachar Nama
×

स्टीव स्मिथ ने वर्तमान युग के सर्वश्रेष्ठ व्हाइट-बॉल कप्तान के रूप में इयोन मॉर्गन का नाम लिया

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और राजस्थान रॉयल्स के वर्तमान कप्तान स्टीव स्मिथ, आधुनिक युग के सबसे सम्मानित क्रिकेटरों में से एक हैं। आधुनिक युग के प्रमुख बल्लेबाजों में से एक होने के अलावा, स्मिथ ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान कुछ सफलता भी हासिल की है, जो 2017-18 की सबसे बड़ी जीत
स्टीव स्मिथ ने वर्तमान युग के सर्वश्रेष्ठ व्हाइट-बॉल कप्तान के रूप में इयोन मॉर्गन का नाम लिया

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और राजस्थान रॉयल्स के वर्तमान कप्तान स्टीव स्मिथ, आधुनिक युग के सबसे सम्मानित क्रिकेटरों में से एक हैं।

आधुनिक युग के प्रमुख बल्लेबाजों में से एक होने के अलावा, स्मिथ ने ऑस्ट्रेलियाई कप्तान के रूप में अपने कार्यकाल के दौरान कुछ सफलता भी हासिल की है, जो 2017-18 की सबसे बड़ी जीत है।

लेकिन, स्टीव स्मिथ के अनुसार, जो वर्तमान में विश्व क्रिकेट में सर्वश्रेष्ठ कप्तान हैं। स्मिथ को उनके राजस्थान रॉयल्स टीम के साथी और इंग्लैंड के तेज गेंदबाज, जोस बटलर ने रॉयल्स द्वारा उनके आधिकारिक सोशल मीडिया अकाउंट पर पोस्ट किए गए वीडियो में पूछा था।

“विश्व क्रिकेट में वर्तमान में सर्वश्रेष्ठ कप्तान कौन है?” जोस बटलर ने स्टीव स्मिथ से पूछा।

पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान ने इंग्लैंड के विश्व कप विजेता कप्तान और कोलकाता नाइट राइडर्स के खिलाड़ी, इयोन मोर्गन को नामांकित करने से पहले अपना समय लिया था।

इयोन मोर्गन ने इंग्लैंड के व्हाइट-बॉल पुनरुत्थान में एक महत्वपूर्ण भूमिका निभाई है, जिसने अंततः उन्हें क्रिकेट के भगवान ‘होम’ में पिछली गर्मियों में विश्व कप की महिमा के लिए प्रेरित किया। मॉर्गन के सामरिक कौशल और उनके खिलाड़ियों में आत्मविश्वास जगाने की उनकी क्षमता का व्यापक रूप से स्वागत किया गया है। आयरलैंड में जन्मे अंग्रेजी कप्तान वर्तमान में कोलकाता नाइट राइडर्स के नेतृत्व समूह में प्रमुख भूमिका निभा रहे हैं, जिसकी अगुवाई दिनेश कार्तिक और मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम कर रहे हैं।

“ओह, कठिन सवाल। मुझे लगता है कि इयोन मोर्गन शायद एक दिवसीय क्रिकेट में हैं, ”स्मिथ ने कहा। जाहिर है, उन्होंने इंग्लैंड के लिए बहुत अच्छा प्रदर्शन किया। आप और स्टोक्स की बात सुनकर और मैदान पर बहुत ही अच्छे ढंग से सम्मानित, और हाँ, मैं उनके साथ जाऊंगा, ”स्मिथ ने जोस बटलर से कहा।

बटलर ने जुबान-ए-गाल के जवाब के साथ कहा, जहां उन्होंने कहा- “हालांकि यह कहना है कि ऑस्ट्रेलियाई टीम के लिए यह कहना मुश्किल है” कि राजस्थान रॉयल्स के क्रिकेटर ने एक अच्छी हंसी साझा की।

Share this story