Samachar Nama
×

स्टीवन स्मिथ के विस्तारित संवेदना लक्षण राजस्थान रॉयल्स को प्रश्नचिह्न के साथ छोड़ देते हैं

स्टीवन स्मिथ तब भी सुरीले लक्षणों का अनुभव कर रहे थे जब उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ तीनों एकदिवसीय मैचों से बाहर कर दिया गया था, और उन्हें राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल में एक्शन करने से पहले पूरी तरह से उबरने की आवश्यकता होगी, जिसके वे कप्तान भी थे। स्मिथ गुरुवार शाम को संयुक्त अरब
स्टीवन स्मिथ के विस्तारित संवेदना लक्षण राजस्थान रॉयल्स को प्रश्नचिह्न के साथ छोड़ देते हैं

स्टीवन स्मिथ तब भी सुरीले लक्षणों का अनुभव कर रहे थे जब उन्हें इंग्लैंड के खिलाफ तीनों एकदिवसीय मैचों से बाहर कर दिया गया था, और उन्हें राजस्थान रॉयल्स के लिए आईपीएल में एक्शन करने से पहले पूरी तरह से उबरने की आवश्यकता होगी, जिसके वे कप्तान भी थे।

स्मिथ गुरुवार शाम को संयुक्त अरब अमीरात में उतरने वाले हैं, रॉयल्स 22 सितंबर को अपना पहला मैच खेल रहा है। ईएसपीएनक्रिकइंफो समझती है कि फ्रेंचाइजी को भरोसा है कि स्मिथ उस खेल के लिए उपलब्ध होंगे, जो शारजाह में चेन्नई सुपर किंग्स के खिलाफ है।

ऑस्ट्रेलियाई टीम के सहायक कोच ट्रेंट वुडहिल की शॉर्ट बॉल “डॉग थ्रोअर” ने स्मिथ को ओल्ड ट्रैफर्ड में पहले एकदिवसीय मैच से पहले प्रशिक्षण में हेलमेट की तरफ मारा था, और हालांकि उन्होंने शुरुआती टेस्ट पास किए, स्मिथ ने बाद में शुरू होने के संकेत के संकेत दिए। बाद के दिनों में।

यह पिछले साल की एशेज श्रृंखला के दौरान स्मिथ के अनुभव के अनुरूप था, जब वह लॉर्ड्स में जोफ्रा आर्चर द्वारा हेलमेट के नीचे सिर पर मारा गया था और शुरू में अपनी पारी को पूरा करने के लिए बीच में लौटने के लिए मंजूरी दे दी गई थी।

लेकिन जब उन्हें अगले दिन खराब महसूस हुआ, तो स्मिथ को टेस्ट से बाहर कर दिया गया और तीन दिन बाद हेडिंग्ले टेस्ट से पहले ही मारनस लेबुस्चगने ने उन्हें पांच विकेट से हरा दिया। यह ओल्ड ट्रैफर्ड में चौथे गेम तक नहीं था कि स्मिथ फिर से शुरू करने के लिए फिट था।

इस बार, यूके के छोटे सीमित ओवरों के दौरे ने स्मिथ को उबरने के लिए बहुत कम समय छोड़ा, और अंतिम एकदिवसीय मैच से पहले दौड़ने और नेट सत्र के दौरान शारीरिक रूप से संघर्ष करने के बाद, उन्हें मेडिकल स्टाफ द्वारा खारिज कर दिया गया और केवल देखने के लिए छोड़ दिया गया निर्णायक। ऑस्ट्रेलिया के कप्तान एरोन फिंच ने स्मिथ को खेल से पहले “गदगद” महसूस किया, और हालांकि सीए के खेल विज्ञान विभाग ने हाल के वर्षों में अपने ज्ञान का विस्तार किया है, अभी भी बहुत कुछ सीखना बाकी है।

खेल विज्ञान के प्रमुख एलेक्स कॉन्टूरिस ने कहा, “स्टीव हमारे मेडिकल टीम के साथ काम कर रहे हैं और खेल के लिए वापसी के लिए आवश्यक प्रोटोकॉल के माध्यम से काम कर रहे हैं।” “दुर्भाग्य से, वह इंग्लैंड के खिलाफ अंतिम एकदिवसीय मैच खेलने के लिए तैयार नहीं थे। हम यूएई पहुंचने के बाद यहां से खेलने के लिए अपनी आईपीएल फ्रेंचाइजी के साथ मिलकर काम कर रहे हैं।

“इस चोट के माध्यम से स्टीव के रूढ़िवादी प्रबंधन पहले खिलाड़ी के कल्याण के लिए हमारे दृष्टिकोण के अनुरूप है, जैसा कि हमने पिछले साल एशेज के दौरान उसके साथ किया था। यह हमारी ऑस्ट्रेलियाई टीमों के भीतर पर्यावरण के बारे में बहुत कुछ कहता है। हम वातावरण बनाने के लिए प्रयास कर रहे हैं। जहां खिलाड़ियों को भरोसा है कि हमारी मेडिकल टीम हमेशा अपना कल्याण करेगी और इसलिए उनके साथ खुलकर बात करें, चाहे वह चोट, अन्य चोटों या मानसिक स्वास्थ्य के बारे में हो।

“क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया के सख्त प्रोटोकॉल हैं, जब यह सिर पर प्रभाव और नतीजों की बात आती है, और जैसा कि हमने पिछले 12 महीनों में देखा है, हम उन पर समझौता करने के लिए तैयार नहीं हैं। हमने पिछले कुछ वर्षों में बहुत सारे शोध किए हैं। बेहतर समझ हेड इफेक्ट्स और कॉन्सुलेशन क्रिकेट के लिए विशिष्ट है, और इससे हमें अपने खिलाड़ियों को प्रबंधित करने में मदद मिली है। हम खेल से पहले खिलाड़ी का कल्याण करते हैं क्योंकि हम दृढ़ता से मानते हैं कि खिलाड़ी के लिए सबसे अच्छा क्या है। ”

यूएई में, स्मिथ की प्रगति की निगरानी मेडिकल स्टाफ द्वारा की जाएगी और रॉयल्स के मुख्य कोच एंड्रयू मैकडोनाल्ड, जो ऑस्ट्रेलिया के साथ जस्टिन लैंगर के वरिष्ठ सहायक भी हैं, जब वह विदेशी लीगों में पहले से मौजूद अनुबंधों की एक जोड़ी को पूरा नहीं कर रहे हैं।

सभी पार्टियां यह सुनिश्चित करने के लिए सावधान रहें कि स्मिथ घरेलू गर्मी के लिए शारीरिक और मानसिक रूप से सर्वश्रेष्ठ हैं, जहां वह न्यूलैंड्स की गेंद से छेड़छाड़ में अपने हिस्से के लिए सीए द्वारा लगाए गए प्रतिबंध के कारण 2018-19 श्रृंखला के बाद भारत के खिलाफ लड़ाई में फिर से शामिल होंगे। कांड।

Share this story