Samachar Nama
×

सोमवार को इन 4 शेयरों में है मौका,मेटल्स स्टॉक में अभी बांकी है चमक

पिछले कुछ समय से मेटल्स स्टॉक में काफी तेजी रही है. बाजार के जानकार भी इन स्टॉक्स को लेकर बुलिश हैं. इंटरनेशनल कमोडिटी मार्केट में भी मेटल्स की कीमत में तेजी देखी जा रही है. आज और कल बाजार बंद है और 10 मई को जब बाजार खुलेगा तो क्या होगा इसपर सबकी निगाहें हैं. एक्सपर्ट्स
सोमवार को इन 4 शेयरों में है मौका,मेटल्स स्टॉक में अभी बांकी है चमक

पिछले कुछ समय से मेटल्स स्टॉक में काफी तेजी रही है. बाजार के जानकार भी इन स्टॉक्स को लेकर बुलिश हैं. इंटरनेशनल कमोडिटी मार्केट में भी मेटल्स की कीमत में तेजी देखी जा रही है. आज और कल बाजार बंद है और 10 मई को जब बाजार खुलेगा तो क्या होगा इसपर सबकी निगाहें हैं. एक्सपर्ट्स का कहना है कि स्टील और आयरन की कीमत बढ़ती जा रही है, इसलिए इन स्टॉक्स की चमक अभी बांकी है. सोमवार को टाटा स्टील, JSW Steel, SAIL, NMDC के शेयरों पर नजर बनाकर रखें.

JSW Steel इस सप्ताह 756 पर बंद हुआ है और यह 790 तक पहुंच सकता है. SAIL इस सप्ताह 144 के स्तर पर बंद हुआ है और इसमें 10 रुपए की तेजी संभव है. Tata Steel 1183 के स्तर पर बंद हुआ है और यह 1200 तक पहुंच सकता है.JSW Steel में पिछले एक महीने में 35 फीसदी और तीन महीने में 88 फीसदी की तेजी आ चुकी है. उसी तरह TATA Steel में एक सप्ताह में 15 फीसदी, एक महीने में 35 फीसदी और तीन महीने में 73 फीसदी की तेजी आ चुकी है.

जानकारी के लिए बता दें कि ये चारों शेयर इस समय अपने 52 सप्ताह के उच्चतम स्तर के करीब ट्रेड कर रहे हैं. इसे ध्यान में रखते हुए कई जानकारों का यह भी कहना है कि अब इन शेयर्स में संभव कर निवेश करें. कोरोना काल में जितने घर बनने थे, इन्फ्रा संबंधी काम होने थे हो चुके हैं. इसलिए पिछले एक साल में मेटल कंपनियों में जबरदस्त तेजी रही है. अब मांग उतनी नहीं रह गई है. ऐसे में निवेश का फैसला सावधानी और गहनता से विचार कर करें.

Share this story