Samachar Nama
×

सैमसंग ने Q4 ऑपरेटिंग प्रॉफिट के लिए रिमोट राइडिंग, टीवी वॉचिंग-फ्यूल चिप और डिस्प्ले सेल्स की सवारी की,जानें

सैमसंग के शेयरों में शुक्रवार को उछाल आया, क्योंकि इसके चौथी तिमाही के परिचालन लाभ की संभावना 26 प्रतिशत बढ़ गई, क्योंकि कोरोनवायरस महामारी संचालित रिमोट काम कर रहा है और टीवी-देखने वाले चिप्स और डिस्प्ले पैनल की बिक्री बढ़ गई है।विश्लेषकों ने कहा कि सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के शेयर दोपहर के कारोबार में 8.6 प्रतिशत
सैमसंग ने Q4 ऑपरेटिंग प्रॉफिट के लिए रिमोट राइडिंग, टीवी वॉचिंग-फ्यूल चिप और डिस्प्ले सेल्स की सवारी की,जानें

सैमसंग के शेयरों में शुक्रवार को उछाल आया, क्योंकि इसके चौथी तिमाही के परिचालन लाभ की संभावना 26 प्रतिशत बढ़ गई, क्योंकि कोरोनवायरस महामारी संचालित रिमोट काम कर रहा है और टीवी-देखने वाले चिप्स और डिस्प्ले पैनल की बिक्री बढ़ गई है।विश्लेषकों ने कहा कि सैमसंग इलेक्ट्रॉनिक्स के शेयर दोपहर के कारोबार में 8.6 प्रतिशत की बढ़त के साथ रिकॉर्ड उंचाई पर पहुंच गए, जबकि व्यापक बाजार में 3.9 प्रतिशत की वृद्धि हुई है।

HI निवेश और प्रतिभूतियों के विश्लेषक, सॉंग मायुंग-सु ने कहा, “DRAM चिप की कीमतें वर्ष में बाद की तुलना में अब और अधिक मुड़ रही हैं।”सितंबर के बाद से सैमसंग के शेयरों में लगभग 67 प्रतिशत की वृद्धि हुई है, चिप्स की वैश्विक कमी से बढ़ी है, जिसने फर्मों को अनुबंध चिप निर्माताओं या फाउंड्री से उत्पादन क्षमता को सुरक्षित करने के लिए हाथापाई करने के लिए मजबूर किया है।

सैमसंग ने Q4 ऑपरेटिंग प्रॉफिट के लिए रिमोट राइडिंग, टीवी वॉचिंग-फ्यूल चिप और डिस्प्ले सेल्स की सवारी की,जानें

केआरडब्ल्यू 9 ट्रिलियन (लगभग 60,400 करोड़ रुपये) का अनुमान है कि दिसंबर की तिमाही में लाभ के लिए दक्षिण कोरियाई टेक दिग्गज द्वारा प्रदान किया गया, केआरडब्ल्यू 9.1 ट्रिलियन (लगभग 61,000 करोड़ रुपये) के साथ रिफाइनिटिव SmartEstimate द्वारा कमजोर स्मार्टफोन की बिक्री के बावजूद पूर्वानुमान था। विपणन लागत और यूएस डॉलर के मुकाबले एक मजबूत जीत।

उस सप्ताह के पहले ही केआरडब्ल्यू 9.5 ट्रिलियन (लगभग 63,750 करोड़ रुपये) से विश्लेषक का पूर्वानुमान लगाया गया था।दुनिया की सबसे बड़ी मेमोरी चिप आपूर्तिकर्ता और स्मार्टफोन बनाने वाली कंपनी सैमसंग ने भी कहा कि राजस्व संभावना KRW 61 ट्रिलियन (लगभग 4,09,350 करोड़ रुपये) में 1.9 प्रतिशत बढ़ी है।सैमसंग ने Q4 ऑपरेटिंग प्रॉफिट के लिए रिमोट राइडिंग, टीवी वॉचिंग-फ्यूल चिप और डिस्प्ले सेल्स की सवारी की,जानें

कंपनी अपनी प्रारंभिक आय रिलीज में केवल त्रैमासिक राजस्व और परिचालन लाभ का अनुमान प्रदान करती है। इस महीने के अंत में पूरी कमाई होने वाली है। केप-इन्वेस्टमेंट एंड सिक्योरिटीज के विश्लेषक पार्क सुंग ने कहा, “वर्क-इन-होम घर में घुस जाएगा।” “सैमसंग की आपूर्ति टिप्पणियां, और गैर-मेमोरी चिप्स में निवेश, पूर्ण परिणाम घोषित होने पर देखने के लिए मुद्दे होंगे।”

पार्क ने कहा कि विश्लेषकों ने पिछले महीने ताइवान में एक भूकंप पर एक अद्यतन के लिए बारीकी से देखा जाएगा कि प्रतिद्वंद्वी DRAM निर्माताओं पर स्मृति चिप उत्पादन को थोड़े समय के लिए बंद कर दिया। हालांकि आपूर्ति की गड़बड़ी के जवाब में मांग में तेजी आई है, शोधकर्ता ट्रेंडफर्स ने कहा कि भूकंप से ऐसा प्रतीत नहीं हुआ कि किसी भी ठोस क्षमता का नुकसान हुआ है।

विश्लेषकों को उम्मीद है कि दिसंबर की तिमाही में सैमसंग को प्री क्वार्टर की तुलना में मेमोरी चिप शिपमेंट में कम कीमतों की भरपाई होगी।विश्लेषकों का कहना है कि मौजूदा तिमाही में कीमतों में प्रतिक्षेप की संभावना रहेगी, क्योंकि डेटा सेंटर के ग्राहक चिप्स खरीदने के लिए लौटते हैं, साथ ही 5 जी स्मार्टफोन, नोटबुक, ग्राफिक्स और ऑटोमोटिव की भी मांग होती है।

दक्षिण कोरिया को उम्मीद है कि 2021 में सेमीकंडक्टर निर्यात में 10 प्रतिशत से अधिक की वृद्धि होगी, क्योंकि महामारी कंपनियों को दूरस्थ कार्य और उपभोक्ताओं को डिवाइस खरीदने के लिए बैंडविड्थ जोड़ने के लिए प्रोत्साहित करती है।यूएस मेमोरी चिप सहकर्मी माइक्रोन ने गुरुवार को वॉल स्ट्रीट के अनुमान से ऊपर दूसरी तिमाही के राजस्व का अनुमान लगाया।सैमसंग ने Q4 ऑपरेटिंग प्रॉफिट के लिए रिमोट राइडिंग, टीवी वॉचिंग-फ्यूल चिप और डिस्प्ले सेल्स की सवारी की,जानें

स्मार्टफोन की मंदी

दूसरी तरफ, पिछली तिमाही की तुलना में दिसंबर की तिमाही में सैमसंग के संभावित रूप से स्मार्टफोन शिपमेंट में अनुमानित 17.5 प्रतिशत की गिरावट दर्ज की गई, काउंटरपॉइंट रिसर्च ने कहा, सितंबर तिमाही में तेज बिक्री और एप्पल के नए आईफोन 12 से प्रतिस्पर्धा के कारण उच्च आधार पर।

सैमसंग को अगले हफ्ते अपने नवीनतम फ्लैगशिप स्मार्टफोन का अनावरण करने की उम्मीद है। पिछले वर्षों की तुलना में यह पहले होगा, एक रणनीति काउंटरपॉइंट ने कहा कि अमेरिकी सरकार द्वारा प्रतिबंधित आपूर्ति के बाद हुआवेई के बाजार में हिस्सेदारी को खोने के कारण खाली छोड़ देने का लक्ष्य था।सैमसंग ने Q4 ऑपरेटिंग प्रॉफिट के लिए रिमोट राइडिंग, टीवी वॉचिंग-फ्यूल चिप और डिस्प्ले सेल्स की सवारी की,जानें

अमेरिकी डॉलर के मुकाबले एक मजबूत जीत ने भी लाभ अर्जित किया। सैमसंग अपने मुनाफे का बड़ा हिस्सा डॉलर में बनाता है लेकिन जीत में रिपोर्ट करता है।

 

Share this story