Samachar Nama
×

सेंसेक्स 250 अंक से अधिक चढ़ा, निफ्टी ने आईटी, ऑटो स्टॉक्स से 14,600 का नेतृत्व किया

दिसंबर तिमाही में कॉरपोरेट कमाई की उम्मीद से बेहतर और आगामी बजट में बोल्ड आर्थिक सुधारों की उम्मीद निवेशकों की धारणा को प्रभावित कर रही है। एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स ने दोपहर के सौदों में ऑटो और सूचना प्रौद्योगिकी शेयरों में एक मजबूत खरीद ब्याज द्वारा
सेंसेक्स 250 अंक से अधिक चढ़ा, निफ्टी ने आईटी, ऑटो स्टॉक्स से 14,600 का नेतृत्व किया

दिसंबर तिमाही में कॉरपोरेट कमाई की उम्मीद से बेहतर और आगामी बजट में बोल्ड आर्थिक सुधारों की उम्मीद निवेशकों की धारणा को प्रभावित कर रही है।

Sensex Rises Over 250 Points, Nifty Reclaims 14,600 Led By IT, Auto Stocks

 

 

 

 

 

एसएंडपी बीएसई सेंसेक्स और एनएसई निफ्टी 50 इंडेक्स ने दोपहर के सौदों में ऑटो और सूचना प्रौद्योगिकी शेयरों में एक मजबूत खरीद ब्याज द्वारा संचालित लाभ बढ़ाया। विश्लेषकों ने कहा कि दिसंबर तिमाही में कंपनी की आमदनी में सुधार और आगामी बजट में बोल्ड आर्थिक सुधारों की उम्मीद से बेहतर है। सेंसेक्स 324 अंक चढ़ गया और निफ्टी 50 इंडेक्स अपने महत्वपूर्ण मनोवैज्ञानिक स्तर 14,600 के ऊपर चला गया।दोपहर 1:12 बजे तक सेंसेक्स 256 अंकों की तेजी के साथ 49,654 पर और निफ्टी 50 इंडेक्स 83 अंकों की तेजी के साथ 14,603 पर बंद हुआ।

 

विश्लेषकों ने कहा कि एचडीएफसी बैंक के साथ-साथ टीसीएस, इंफोसिस, विप्रो और एचसीएल टेक्नोलॉजीज जैसे दिग्गज कंपनियों की मजबूत कमाई से दलाल स्ट्रीट पर धारणा मजबूत बनी हुई है।

बीएसई द्वारा संकलित 19 सेक्टरों में से चौदह एसएंडपी बीएसई ऑटो इंडेक्स 2 फीसदी की बढ़त के साथ कारोबार कर रहे थे। IT, Industrials, Capital Goods, Energy और Consumer Discretionary Goods & Services indexes भी प्रत्येक प्रतिशत पर बढ़ गए।दूसरी ओर, एसएंडपी बीएसई यूटिलिटीज, मेटल और पावर इंडेक्स कम कारोबार कर रहे थे। मिड और स्मॉल कैप शेयरों में एसएंडपी बीएसई मिडकैप इंडेक्स में 0.74 फीसदी और एसएंडपी बीएसई स्मॉलकैप इंडेक्स में 0.55 फीसदी की तेजी के साथ खरीदारी देखने को मिली। टाटा मोटर्स निफ्टी में शीर्ष पर था, शेयर भारी मात्रा में 6 प्रतिशत बढ़कर on 274 पर पहुंच गया। विप्रो, अदानी पोर्ट्स, महिंद्रा एंड महिंद्रा, टेक महिंद्रा, मारुति सुजुकी, एशियन पेंट्स, इंफोसिस, यूपीएल और एचसीएल टेक्नोलॉजीज भी 1-3 फीसदी के बीच बढ़े।

Share this story