Samachar Nama
×

सुनील गावस्कर युवा भारतीय खिलाड़ियों जैसे ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर को रिकी पोंटिंग के साथ काम करने से बहुत फायदा होगा

पूर्व भारतीय दिग्गज सलामी बल्लेबाज कमेंटेटर सुनील गावस्कर को लगता है कि ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर जैसी युवा भारतीय प्रतिभाओं को पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और दिल्ली की राजधानियों के मौजूदा कोच रिकी पोंटिंग के नेतृत्व में खेलते हुए काफी फायदा होगा। गावस्कर ने कहा कि शॉ, अय्यर और पंत की पसंद पूर्व
सुनील गावस्कर युवा भारतीय खिलाड़ियों जैसे ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर को रिकी पोंटिंग के साथ काम करने से बहुत फायदा होगा

पूर्व भारतीय दिग्गज सलामी बल्लेबाज कमेंटेटर सुनील गावस्कर को लगता है कि ऋषभ पंत, पृथ्वी शॉ और श्रेयस अय्यर जैसी युवा भारतीय प्रतिभाओं को पूर्व ऑस्ट्रेलियाई कप्तान और दिल्ली की राजधानियों के मौजूदा कोच रिकी पोंटिंग के नेतृत्व में खेलते हुए काफी फायदा होगा।

गावस्कर ने कहा कि शॉ, अय्यर और पंत की पसंद पूर्व विश्व कप विजेता की कोचिंग के तहत खेल के लिए पूरी तरह से प्रतिबद्ध होना सीखेंगे।

“आप जानते हैं कि रिकी पोंटिंग प्रत्येक मैच से प्रत्येक खिलाड़ी से सौ प्रतिशत की उम्मीद करेंगे। और इस प्रकार मुझे लगता है कि हमारे युवा भारतीय खिलाड़ी जैसे पृथ्वी शॉ, श्रेयस अय्यर और ऋषभ पंत रिकी पोंटिंग के साथ काम करके लाभान्वित होंगे। यह न केवल आईपीएल में उनकी मदद करेगा बल्कि भारत के लिए खेलते हुए उनकी मदद भी करेगा। ” सुनील गावस्कर ने स्पोर्ट्स टाक को बताया।

“पॉन्टिंग के तहत सीखने के दौरान, वे समझेंगे कि क्रिकेट एक ऐसा खेल है, जो हर पल और हर सत्र में अगर आप अपना सौ प्रतिशत देते हैं, तो आप अधिक से अधिक बार सफल हो सकते हैं।” उसने जोड़ा।

सुनील गावस्कर ने यह भी कहा कि कैश-रिच लीग के आगामी सीज़न में विकेटकीपर-बल्लेबाज ऋषभ पंत पर दबाव कम होगा क्योंकि वह टूर्नामेंट की अगुवाई में सुर्खियों में नहीं हैं।

गावस्कर ने कहा कि यह वास्तव में विस्फोटक दक्षिणपवा के लिए अच्छा होगा क्योंकि इससे उन्हें पिछले सीज़न की तुलना में बहुत अधिक स्वतंत्रता के साथ खेलने में मदद मिलेगी।

ऋषभ पंत को इस आईपीएल 2020 में शानदार मौका मिला है। अच्छी बात यह है कि इस आईपीएल की अगुवाई में उनके बारे में ज्यादा चर्चा नहीं हुई। इसका मतलब है कि वह ज्यादा दबाव में नहीं होंगे क्योंकि ऋषभ पंत से ज्यादा उम्मीदें नहीं होंगी। यह एक अच्छी बात है क्योंकि जब कोई दबाव नहीं होता तो आप स्वतंत्रता के साथ खेल सकते हैं, ”सुनील गावस्कर ने कहा।

इसी शो के दौरान, सुनील गावस्कर ने यह भी कहा कि दिल्ली की राजधानियों के पास इस बार अपना पहला आईपीएल खिताब जीतने का शानदार मौका है क्योंकि उनके पास भारतीय और विदेशी प्रतिभाओं का शानदार मिश्रण है।

दिल्ली की राजधानियों ने पिछले सीजन में सात साल में पहली बार प्लेऑफ में जाने का रास्ता बनाया और श्रेयस अय्यर की अगुवाई वाली इकाई 20 सितंबर को किंग्स इलेवन पंजाब के खिलाफ अपने 2020 के अभियान से बाहर होने पर पिछले सीजन के अपने प्रदर्शन को बेहतर करने की उम्मीद कर रही होगी।

Share this story