Samachar Nama
×

सीतलकुची ने एक ‘नरसंहार’ फायरिंग की; प्रवेश पर रोक लगाकर सबूत मिटाते हुए चुनाव आयोग ने ममता पर आरोप लगाया

सीतलकुची गोलीबारी की घटना को “नरसंहार” बताते हुए तृणमूल कांग्रेस की चेयरपर्सन ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग (ईसी) पर तथ्यों को दबाने का आरोप लगाया और आरोप लगाया कि यह 72 घंटे तक उनके प्रवेश को रोककर सबूत मिटा रहा है। चौथे चरण के चुनाव के दिन CISF में सीतलकुची में चार लोगों की हत्या
सीतलकुची ने एक ‘नरसंहार’ फायरिंग की; प्रवेश पर रोक लगाकर सबूत मिटाते हुए चुनाव आयोग ने ममता पर आरोप लगाया

सीतलकुची गोलीबारी की घटना को “नरसंहार” बताते हुए तृणमूल कांग्रेस की चेयरपर्सन ममता बनर्जी ने चुनाव आयोग (ईसी) पर तथ्यों को दबाने का आरोप लगाया और आरोप लगाया कि यह 72 घंटे तक उनके प्रवेश को रोककर सबूत मिटा रहा है। चौथे चरण के चुनाव के दिन CISF में सीतलकुची में चार लोगों की हत्या के विरोध में रविवार को “काला दिवस” ​​मनाते हुए, बैनर्जी ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह दोनों पर निशाना साधा। ” उन्होंने यह कहते हुए चुनाव आयोग का भी मजाक उड़ाया कि इसे “मोदी का आदर्श आचार संहिता” (आदर्श आचार संहिता) का नाम बदलकर मोदी कोड ऑफ कंडक्ट बनाना चाहिए! ” यह भी पढ़ें – EC ने मृतकों के लिए 5L रुपये की छूट, घायल के लिए 2L रुपये का भुगतान करने के लिए राज्य को अनुमति दी, कूच बिहार जाने से प्रतिबंधित होने के बावजूद, उन्होंने शोक संतप्त परिवार के सदस्यों के साथ बातचीत करने का वादा किया

और मोबाइल फोन का उपयोग करते हुए वीडियो के माध्यम से उनसे बात की। सिलीगुड़ी से और उन्हें सभी समर्थन का आश्वासन दिया। “यह एक नरसंहार है, नंदीग्राम घटना की तरह। सीआईएसएफ ने बेल्ट के ऊपर छाती और गर्दन के क्षेत्र में गोलीबारी की। उन्होंने मारने के लिए गोली मार दी। भीड़ नियंत्रण में सीआईएसएफ की कोई भूमिका नहीं है। वे इसके लिए प्रशिक्षित नहीं हैं। फिर उन्होंने ऐसा क्यों किया?” यहाँ तैनात किया गया है? ” रविवार सुबह सिलीगुड़ी में मीडियाकर्मियों को संबोधित करते हुए कथित बनर्जी। उसने आगे सवाल किया कि मृतक के परिवार को जाने क्यों नहीं दिया जा रहा है। बनर्जी ने कहा, ” मैं चुनाव के समय केवल वहां नहीं होता हूं। मैं लोगों के साथ खड़ा रहता हूं, जब भी वे वर्ष में संकट और दर्द के दौर में होते हैं, ” बनर्जी ने विरोध में एक काले शॉल का खेल किया। मैं ईसीआई का सम्मान करता हूं लेकिन आप किसी विशेष राजनीतिक दल के हित की सेवा के लिए सभी नियमों को नहीं बदल सकते। मैं अप्रैल में फिर से उत्तर बंगाल का दौरा करूंगा। तृणमूल कांग्रेस सुप्रीमो ने कहा, “पांचवें चरण के प्रचार की आखिरी तारीख और फिर मैं शीतलकुची का दौरा करूंगा। वे मुझे नहीं रोक सकते।

इससे पहले दिन के दौरान, ममता बनर्जी ने ट्वीट किया: “ईसीसी को एमसीसी का नाम बदलकर मोदी कोड ऑफ कंडक्ट करना चाहिए! बीजेपी अपनी ताकत का इस्तेमाल कर सकती है, लेकिन इस दुनिया में कुछ भी मुझे अपने लोगों के साथ होने और अपना दर्द साझा करने से नहीं रोक सकता। वे मुझे आने से रोक सकते हैं। कूच बिहार में मेरे भाई और बहन 3 दिनों के लिए हैं लेकिन मैं 4 वें दिन वहां पहुंचूंगा! ” Also Read – जाब ले लो, यह मृत्यु दर को कम करता है, डॉक्टरों का कहना है कि उसने कहा कि ECI दावा कर रहा है कि आत्म-रक्षा में गोली मार दी। “इसके समर्थन में आपके वीडियो क्लिप कहां हैं? सुरक्षाकर्मियों पर हमला कहां किया गया है? कोई बैटन चार्ज, आंसू गैस या पानी की तोपों का इस्तेमाल क्यों नहीं किया गया? हत्या करने के लिए गोली क्यों मारी गई?

बनर्जी ने छल्मू मिया (23), नामांकित मिया (20), आजाद हुसैन (28) और जोबेद अली (20) की मौत पर शोक व्यक्त करते हुए सवाल किया। उसने 18 वर्षीय आनंद बर्मन की हत्या पर भी दुख व्यक्त किया था – जो पहली बार मतदाता थे – सीतलकुची के एक अलग बूथ पर। प्रेस कॉन्फ्रेंस से पीड़ितों में से दो के परिवार के सदस्यों के साथ एक वीडियो सम्मेलन आयोजित करते हुए, बैनर्जी ने ईसी पर जोर दिया और कहा: “परिवारों के साथ बातचीत करने से मुझे प्रतिबंधित करने के लिए आपकी भयावह डिजाइन ने काम नहीं किया। मैंने अभी तक एमसीसी का उल्लंघन नहीं किया।” मानवीय इशारे के रूप में परिवारों के साथ जुड़ा हुआ है।

Share this story