Samachar Nama
×

सीएसके के रुतुराज गायकवाड़ ने नकारात्मक कोविद -19 परीक्षणों के बाद प्रशिक्षण शुरू किया

चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ दुबई में एक अलग संगरोध सुविधा में दो सप्ताह के अलगाव के बाद दो कोविद -19 नकारात्मक परीक्षणों को वापस करने के बाद टीम के जैव बुलबुले के अंदर वापस आ गए हैं। सोमवार को, मताधिकार ने ट्विटर पर पुष्टि की कि गायकवाड़ ने प्रशिक्षण फिर से शुरू
सीएसके के रुतुराज गायकवाड़ ने नकारात्मक कोविद -19 परीक्षणों के बाद प्रशिक्षण शुरू किया

चेन्नई सुपर किंग्स के बल्लेबाज रुतुराज गायकवाड़ दुबई में एक अलग संगरोध सुविधा में दो सप्ताह के अलगाव के बाद दो कोविद -19 नकारात्मक परीक्षणों को वापस करने के बाद टीम के जैव बुलबुले के अंदर वापस आ गए हैं। सोमवार को, मताधिकार ने ट्विटर पर पुष्टि की कि गायकवाड़ ने प्रशिक्षण फिर से शुरू किया था। यह अभी स्पष्ट नहीं है कि क्या यह मंगलवार को शारजाह में राजस्थान रॉयल्स के खिलाफ सुपर किंग्स के दूसरे मैच के लिए चयन के लिए योग्य बनाता है।

आईपीएल के चिकित्सा प्रोटोकॉल के अनुसार, जिन खिलाड़ियों ने बुलबुले में सकारात्मक परीक्षण किया है, उन्हें लगातार दो दिनों में दो नकारात्मक परीक्षणों को वापस करने से पहले 14 दिनों के लिए एक अलग संगरोध सुविधा में अलग करना है। उसके बाद, खिलाड़ी को प्रशिक्षण में वापस आने से पहले बीसीसीआई द्वारा लगाए गए चिकित्सा परीक्षणों से गुजरना पड़ता है।

गायकवाड़ “सुपर किंग्स दल के 10-12 सदस्यों” में से एक थे, जिन्होंने संयुक्त अरब अमीरात में आगमन पर परीक्षण के पहले सप्ताह में सकारात्मक परीक्षण किया था।

तेज गेंदबाज दीपक चाहर के विपरीत, गायकवाड़ को अपने दो सप्ताह के संगरोध के पूरा होने पर तुरंत मंजूरी नहीं दी गई थी, और शनिवार को आईपीएल के सलामी बल्लेबाज के दौरान चयन के लिए उपलब्ध नहीं थे, जिसे सुपर किंग्स ने जीता।

सुरेश रैना के आईपीएल से अचानक हटने के मद्देनजर, सुपर किंग्स प्रबंधन को विश्वास है कि गायकवाड़ उसके लिए भर सकते हैं। गायकवाड़ की प्रभावशाली साख है: उन्होंने पिछले दो वर्षों में भारत ए के लिए किसी की तुलना में अधिक सूची ए रन बनाए हैं – 15 पारियों में 843 रन। वे रन या तो सलामी बल्लेबाज के रूप में आए हैं या नंबर 3 पर, रैना ने ज्यादातर सुपर किंग्स के लिए बल्लेबाजी की है।

किंग्स इलेवन पंजाब ने मैच रैफरी जवागल श्रीनाथ के साथ एक अपील दायर की है कि वे क्या मानते हैं कि रविवार रात दिल्ली कैपिटल के खिलाफ अपने मैच के 19 वें ओवर में एक गलत लाइन कॉल था। “शॉर्ट रन” कॉल ने उन्हें खेल का खर्च दिया, उनके सीईओ सतीश मेनन ने कहा है।

अंपायर नितिन मेनन ने क्रिस जोर्डन के खिलाफ एक रन के लिए कम रन बनाने का आह्वान किया, सतीश मेनन का मानना ​​है कि, “उन्हें प्लेऑफ में जगह मिल सकती है”। उन्होंने कहा कि तकनीकी हस्तक्षेप उन्हें अतिरिक्त रन और संभवतः एक जीत दिला सकता था।

“हमने मैच रेफरी से अपील की है,” उन्होंने पीटीआई से कहा। “हालांकि एक मानवीय त्रुटि हो सकती है और हम समझते हैं कि, आईपीएल जैसे विश्व स्तरीय टूर्नामेंट में इनकी तरह की मानवीय त्रुटियों के लिए कोई जगह नहीं है। यह हमारे लिए एक प्लेऑफ़ बर्थ का खर्च हो सकता है। खेल का नुकसान एक नुकसान है। खेल। यह अनुचित है। मुझे आशा है कि नियमों की समीक्षा की जाएगी ताकि मानव त्रुटि के लिए कोई मार्जिन न हो। ”

हालांकि, ICC और IPL दोनों की खेल स्थितियों के अनुसार, अंपायर संभावित बर्खास्तगी या अस्पष्ट सीमा के फैसले के मामलों में केवल तीसरे अंपायर की सहायता का उपयोग कर सकता है। इसलिए नियमों के तहत कोई तरीका नहीं था कि ऑन-फील्ड अंपायर तीसरे अंपायर के इनपुट मांग सकता था। थर्ड अंपायर ऑन-फील्ड अंपायरों या डीआरएस रिव्यू का उपयोग करने वाले खिलाड़ी से पूछे बिना खेल में नहीं उतर सकता। इसका एकमात्र अपवाद नो-बॉल कॉल है, जिसे वह ओवरस्टेपिंग के लिए हर डिलीवरी की जांच के लिए अनिवार्य करने से पहले बर्खास्तगी के मामलों पर नजर रखता था।

यह घटना तब हुई जब मयंक अग्रवाल ने आराम से दो रन पूरे करने के लिए गेंद को मिड-ऑन की ओर बढ़ाया। टीवी रिप्ले ने पुष्टि की कि जॉर्डन ने पहले रन के लिए क्रीज के अंदर अपने बल्ले को खींचने के बाद ही दूसरा रन लिया। फिर भी, स्क्वायर लेग पर तैनात मेनन ने इसे एक छोटा रन माना।

आखिरकार, जॉर्डन को किंग्स इलेवन के साथ अंतिम गेंद पर स्क्वायर लेग पर कैच थमाकर जीत के लिए एक रन की जरूरत थी, जिससे खेल सुपर ओवर में मजबूर हो गया।

Share this story