Samachar Nama
×

सीएम ने बड़े पैमाने पर टीकाकरण शुरू किया; वैक्सीन का संचालन करने के लिए 126 केंद्र सक्रिय

मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने आज चार दिवसीय टीका उत्सव, एक विशेष सीओवीआईडी -19 टीकाकरण अभियान का उद्घाटन किया और यहां जवाहरलाल नेहरू आयुर्विज्ञान संस्थान (जेएनआईएमएस) अस्पताल में सीओवीआईडी वैक्सीन का पहला जॅब लिया। टीका उत्सव एक राष्ट्र-व्यापी सांचा-चिह्न है और इसका उद्देश्य COVID-19 दूसरी लहर को समाहित करने के लिए टीकाकरण करना है।टीका प्राप्त
सीएम ने बड़े पैमाने पर टीकाकरण शुरू किया; वैक्सीन का संचालन करने के लिए 126 केंद्र सक्रिय

मुख्यमंत्री एन बीरेन सिंह ने आज चार दिवसीय टीका उत्सव, एक विशेष सीओवीआईडी ​​-19 टीकाकरण अभियान का उद्घाटन किया और यहां जवाहरलाल नेहरू आयुर्विज्ञान संस्थान (जेएनआईएमएस) अस्पताल में सीओवीआईडी ​​वैक्सीन का पहला जॅब लिया। टीका उत्सव एक राष्ट्र-व्यापी सांचा-चिह्न है और इसका उद्देश्य COVID-19 दूसरी लहर को समाहित करने के लिए टीकाकरण करना है।टीका प्राप्त करने के बाद, मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्होंने किसी भी प्रतिकूल प्रभाव का अनुभव नहीं किया है।

फिर उन्होंने उन सभी लोगों से अपनी सबसे अच्छी अपील की, जिनकी आयु 45 वर्ष और उससे अधिक है, इनोक्यूलेटेड है और COVID-19 की दूसरी लहर को रोकने के लिए सरकार के प्रयासों को समर्थन प्रदान करते हैं।मुख्यमंत्री ने जनता से सीओवीआईडी ​​के उचित व्यवहारों को जारी रखने और भीड़ से बचने का भी आग्रह किया।उपमुख्यमंत्री वाई जॉयकुमार, निर्माण मंत्री टी। बिस्वजीत, सांसद लीसेम्बा संजाओबा और मणिपुर प्रदूषण नियंत्रण बोर्ड के अध्यक्ष एल राधाकृशोर ने भी मुख्यमंत्री के साथ टीका की पहली खुराक ली।

इससे पहले, टीका उत्सव के उद्घाटन समारोह में बोलते हुए, जो 14 अप्रैल तक जारी रहेगा, एन बीरेन ने बताया कि मानव जीवन इतना कीमती है और स्वस्थ रहना बहुत महत्वपूर्ण है।पिछले कुछ महीनों में उल्लेखनीय गिरावट के बाद, राज्य अब पिछले कुछ दिनों में सक्रिय मामलों में लगातार वृद्धि का सामना कर रहा है, मुख्यमंत्री ने कहा और हाल ही में सकारात्मक मामलों का पहली बार बीर टिकेंद्रजीत अंतर्राष्ट्रीय हवाई अड्डे पर पता लगाया गया और महत्वपूर्ण प्रविष्टि माओ और जिरिबाम जैसे बिंदु। इसीलिए, मुख्यमंत्री ने कहा, राज्य सरकार ने पहले की तरह सख्ती की है।
बिरेन ने यह भी कहा कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आज उनसे फोन पर राज्य की वर्तमान सीओवीआईडी ​​-19 स्थिति के बारे में पूछताछ की और कुल लॉकडाउन को बंद करने के बजाय सूक्ष्म नियंत्रण क्षेत्रों की घोषणा करके महामारी का प्रबंधन करने का निर्देश दिया।

यह बताते हुए कि राज्य में अभी तक एक दो मामलों को छोड़कर कोई प्रतिकूल प्रभाव नहीं पड़ा है, मुख्यमंत्री ने मीडिया से रोगियों के चिकित्सा इतिहास को शामिल करने के साथ-साथ प्रतिकूल प्रभावों के मामलों के बारे में रिपोर्ट करने की भी अपील की।126 केंद्र अब पूरे राज्य में सक्रिय हैं, उन सभी लोगों का टीकाकरण करने के लिए जिनकी उम्र 45 वर्ष और अधिक है। यह उल्लेख किया जा सकता है कि COVID-19 टीकाकरण का राष्ट्रव्यापी रोल-आउट 16 जनवरी को शुरू हुआ, जिसमें स्वास्थ्यकर्मी पहले लाभार्थी थे। इस वर्ष 8 फरवरी से राज्य में फ्रंटलाइन श्रमिकों का टीकाकरण शुरू हुआ, इसके बाद 1 मार्च से सह-रुग्णता वाले 45 वर्ष और उससे अधिक उम्र के लोगों का टीकाकरण किया गया।

Share this story