Samachar Nama
×

सिवान : पांच प्रखंडों में मिले 36 कोरोना संक्रमित मरीज

सिवान : शुक्रवार को कोरोना जांच के लिए एकत्रित किए गए स्वाब नमूना की जांच के बाद 25 प्रतिशत टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया। बताते हैं कि 65 नमूने जांच के लिए लिए गए थे।कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए रेफरल अस्पताल अलर्ट मोड में आ
सिवान : पांच प्रखंडों में मिले 36 कोरोना संक्रमित मरीज

सिवान : शुक्रवार को कोरोना जांच के लिए एकत्रित किए गए स्वाब नमूना की जांच के बाद 25 प्रतिशत टेस्ट रिपोर्ट पॉजिटिव पाए गए। इसके बाद अस्पताल में हड़कंप मच गया। बताते हैं कि 65 नमूने जांच के लिए लिए गए थे।कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामले को देखते हुए रेफरल अस्पताल अलर्ट मोड में आ गया है। इसमें से 16 मरीज कोरोना पॉजिटिव मिले। उन्हें आवश्यक दवाएं और परामर्श दिया गया सभी होम क्वारंटाइन कर दिया गया। अब प्रखंड में कोरोना पॉजिटिवों की संख्या 78 हो गई है।

इलाज को पहुंच रहे यूपी के मरीज :

उनमें से कई मरीज पॉजिटिव पाए गए हैं। बताया जाता है कि कोरोना के लक्षण होने पर मरीज स्थानीय और निकटवर्ती अस्पताल में इलाज न करा कर उत्तर प्रदेश से बिहार के सीमावर्ती अस्पताल में चले आते हैं ताकि पड़ोसियों से संक्रमण की जानकारी छुपा सकें और प्रशासन की नजरों से अपने को बचा सकें। कहा जा रहा है कि उत्तर प्रदेश में कोरोना के मामले अधिक मिल रहे हैं। मैरवा रेफरल अस्पताल में उत्तर प्रदेश के सीमावर्ती क्षेत्रों के भी मरीज आ रहे हैं। सक्रिय मामलों की संख्या अधिक होने के बाद वहां से आने वाले मरीजों को देख स्थानीय मरीज संक्रमण को लेकर सशंकित रहते हैं। यहां उत्तर प्रदेश के बनकटा थाना क्षेत्र के जगदीश, बनकटा, भैंसही, बासोपट्टी, रामपुर बुजुर्ग, टीकमपार, प्रतापपुर समेत दर्जनों गांव के मरीज इलाज के लिए आते रहते हैं। 7 और 8 अप्रैल को बासोपट्टी और टीकमपार के दो मरीज यहां जांच में कोरोना संक्रमित पाए गए थे। बता दें कि उत्तर प्रदेश से इलाज को यहां आने वाले मरीजों की संख्या 5 से 10 प्रतिशत तक रहती है।

Share this story