Samachar Nama
×

साहा, वार्नर और राशिद ने दिल्ली कैपिटल को पूरी तरह ध्वस्त किया

सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली पर प्रमुख जीत के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा। तारकीय भूमिकाएं निभाते हुए रिद्धिमान साहा, डेविड वार्नर और राशिद खान ने 88 रनों की जीत पूरी की और उन्होंने नेट रन रेट को भर दिया। सभी वार्नर को मुख्य रूप से धन्यवाद, जो अपने
साहा, वार्नर और राशिद ने दिल्ली कैपिटल को पूरी तरह ध्वस्त किया

सनराइजर्स हैदराबाद ने दिल्ली पर प्रमुख जीत के साथ प्लेऑफ के लिए क्वालीफाई करने की अपनी उम्मीदों को जिंदा रखा। तारकीय भूमिकाएं निभाते हुए रिद्धिमान साहा, डेविड वार्नर और राशिद खान ने 88 रनों की जीत पूरी की और उन्होंने नेट रन रेट को भर दिया।

सभी वार्नर को मुख्य रूप से धन्यवाद, जो अपने 34 वें जन्मदिन पर थोड़ा गलत कर सकते थे। टॉस के दौरान, हारने के बावजूद उसे जो चाहिए था (पहले बल्लेबाजी करने के लिए) मिला। इसे बंद करने के लिए, जॉनी बेयरस्टो (केन विलियमसन के लिए) को छोड़ने और साहा के साथ ओपनिंग करने का आश्चर्यजनक कदम पहले कुछ ओवरों में ही चुकता हो गया। साहा ने पावरप्ले के पहले भाग में आराम से वार्नर को आउट किया। लेकिन वास्तव में पारी ने गति पकड़ी जब वार्नर भी दिल्ली के आक्रमण में फंस गए, विशेषकर उनके प्रमुख तेज गेंदबाज और पर्पल कैप होल्डर कैगिसो रबाडा। एक एनरिच नॉर्टजे के ओवर से 12 रन लेने के बाद, वार्नर ने रबाडा को अपनी लाइन से हटाने के लिए अपना आगे का पैर खोला और अपने दूसरे ओवर में 22 रन लुटाए। पलक झपकते ही उन्होंने पॉवरप्ले के भीतर 25 गेंद में पचास रन बना लिए थे। और इसके साथ ही पावरप्ले में 77/0 की रैकिंग की, आराम से आईपीएल 2020 का उच्चतम स्कोर।

उन्होंने पूरे सीजन में केवल एक ही गेम खेला और एक रन-बॉल 31 रन बनाया, लेकिन आज, उन्होंने SRH के लिए शानदार 45 गेंदों में 87 रन बनाए। दिल्ली की अतिरिक्त गति उनकी खूबियों से खेली और साहा ने aplomb के साथ जवाब दिया, कुछ पुल के साथ ग्लाइड और ड्राइव का उपयोग करना। स्पिनरों को विशेषज्ञ को बुलाने के लिए पढ़ा गया था, और किसी ने भी उनकी साफ-सुथरी हड़ताली को नहीं छोड़ा। अगर 107 रनों की शुरुआत पर्याप्त नहीं थी, तो साहा 63 रन जोड़कर मनीष पांडे के साथ जुड़ेंगे। जब तक दिल्ली ने तेजी से कदम उठाने का एक और प्रभावी प्रयास किया, तब तक नुकसान हो चुका था, और गंभीर था।

दिल्ली की गेंदबाजी में क्या खराबी आई?

हमले में प्रारंभिक हमले के बाद हेडलाइट्स में पकड़े गए एक हिरण की नज़र थी। लेकिन दिल्ली ने कैनिंग के बावजूद अपनी मूल योजनाओं से छूट नहीं ली। साहा के खिलाफ तेज गति नहीं लेने के अलावा, सबसे बड़ा झटका एक महंगे रबाडा के माध्यम से आया, जो अपने चार ओवरों में 54 रन पर खेल गए। तुषार देशपांडे रबाडा के दिन के दौरान कोई राहत नहीं दे पाए, जबकि आर अश्विन ने वार्नर का विकेट लेने के बावजूद दूसरे गेम के लिए लगातार कमज़ोर होना जारी रखा।

आधे रास्ते में, खेल पॉवरप्ले में दिल्ली का किराया कैसे होगा, इस पर टिका था। अगर उन्हें जल्दी शुरुआत करनी होती। लेकिन SRH वहाँ भी पैसे पर थे। संदीप शर्मा को कुछ आकार मिलने के कारण, उन्होंने क्रीज पर शिखर धवन की गतिशीलता को कम करने के लिए खड़े होने के लिए उन्हें खड़ा किया। इसके परिणामस्वरूप धवन ने पहली ही गेंद पर कैच लपक लिया। दिल्ली ने मार्कस स्टोइनिस को बढ़ावा देकर जवाब दिया जिन्होंने शर्मा को पहले एक चौका लगाया। लेकिन वार्नर के हमले में शबज नदीम को मिल जाने की प्रतिक्रिया ने भी स्टोनिस के साथ एक सपने की तरह काम किया, जो एक बड़ी हिट के साथ मध्य में विफल रहा।

पावरप्ले के तुरंत बाद लाया गया, राशिद खान ने अपनी पहली गेंद पर विकेट लिया क्योंकि शिमरॉन हेटमेयर को गुगली से बोल्ड किया गया। इसी ओवर में, उन्होंने एक और गुगली के साथ रहाणे को एलबीडब्ल्यू में भी फँसाया। 55/4 पर, डीसी का पीछा वापसी से परे हो गया था। ऋषभ पंत और श्रेयस अय्यर इसके बाद की स्लाइड को कम कर पाए। और इसका एक बड़ा हिस्सा यह था कि रशीद 4-0-7-3 के असाधारण आंकड़ों के साथ समाप्त हो गया और यह सुनिश्चित किया कि कोई आश्चर्य की बात नहीं थी।

दिल्ली जो अब 14 अंकों के साथ तीसरे स्थान पर रहने के बावजूद थोड़ी अस्थिर होंगी, दो कठिन मुकाबले सामने आ रहे हैं, जिनमें से पहला शनिवार 31 अक्टूबर को मुंबई इंडियंस के खिलाफ है, जो रॉयल में लेने से पहले दुबई में एक दिन का खेल है सोमवार को अबू धाबी में चैलेंजर्स बैंगलोर। सनराइजर्स हैदराबाद का भी वही विरोध होगा जो एक अलग क्रम में उन पर आ रहा है। शनिवार को वे शारजाह में आरसीबी और फिर एमआई मंगलवार को लेते हैं।

Share this story