Samachar Nama
×

सरिस्का में घूमने आए पर्यटकों ने बनाया वीडियो, बाघिन के जाने के करीब 20 मिनट बाद भी नीचे नहीं उतरा

अलवर के सरिस्का टाइगर रिजर्व फॉरेस्ट में लोगों ने चौंकाने वाला सीन देखा। दो दिन पहले यहां बाघिन (एसटी-3) को देखकर एक पैंथर पेड़ पर करीब 30 फीट तक चढ़ गया। पर्यटकों के लिए यह सीन बेहद खास रहा। कई पर्यटकों ने इस खास लम्हे का वीडियो भी बनाया। सरिस्का में सुबह के समय बेरा
सरिस्का में घूमने आए पर्यटकों ने बनाया वीडियो, बाघिन के जाने के करीब 20 मिनट बाद भी नीचे नहीं उतरा

अलवर के सरिस्का टाइगर रिजर्व फॉरेस्ट में लोगों ने चौंकाने वाला सीन देखा। दो दिन पहले यहां बाघिन (एसटी-3) को देखकर एक पैंथर पेड़ पर करीब 30 फीट तक चढ़ गया। पर्यटकों के लिए यह सीन बेहद खास रहा। कई पर्यटकों ने इस खास लम्हे का वीडियो भी बनाया।
सरिस्का में सुबह के समय बेरा की तरफ जब पर्यटक सफारी से घूम रहे थे। तभी वहां पानी के कुंड के पास बाघिन एसटी-3 प्यास बुझाने पहुंचीं। वहां पहले से एक पैंथर मौजूद था। जैसे ही पैंथर की नजर बाघिन पर पड़ी। वह तुरंत पेड़ पर चढ़ गया। इसके बाद बाघिन ने कुंड से पानी पीया। इसके बाद वह वापस जंगल के अंदर चली गई।
बाघिन को देखने के बाद पैंथर काफी देर तक पेड़ पर ही चढ़ा रहा। बाघिन की मौजूदगी के दौरान भी वह बिना हरकत के चुपचाप पेड़ की डाली पर चिपक कर बैठ रहा। बाघिन के जाने के बाद करीब 20 मिनट बाद भी पैंथर नीचे नहीं आया। पैंथर पेड़ में भी काफी ऊंचाई पर जाकर बैठा था।
सरिस्का में सफारी कराने वाले गाइड का कहना है कि ऐसा नजारा कभी-कभार ही देखने को मिलता है। वैसे एक साथ बाघ-बाघिन तो दिख जाते हैं। लेकिन, पैंथर-बाघ को आसपास कभी-कभार ही देखा जाता। पैंथर दूर से ही बाघ-बाघिन के आने का आभास कर लेता है।

Share this story