Samachar Nama
×

सरकारी वकीलों का कहना हैं ट्रंप को टिक टॉक पर प्रतिबंध लगाने का अधिकार है

ट्रम्प प्रशासन ने शुक्रवार को कहा कि उसे टिकटोक के अमेरिकियों के उपयोग पर प्रतिबंध लगाने का अधिकार है, एक अदालत ने दाखिल करते हुए कहा कि लोकप्रिय चीनी स्वामित्व वाली वीडियो-शेयरिंग ऐप चीनी सरकार के साथ अपने संबंधों के कारण राष्ट्रीय सुरक्षा खतरा पैदा करती है। ट्रम्प प्रशासन के वकीलों ने वाशिंगटन डीसी में

ट्रम्प प्रशासन ने शुक्रवार को कहा कि उसे टिकटोक के अमेरिकियों के उपयोग पर प्रतिबंध लगाने का अधिकार है, एक अदालत ने दाखिल करते हुए कहा कि लोकप्रिय चीनी स्वामित्व वाली वीडियो-शेयरिंग ऐप चीनी सरकार के साथ अपने संबंधों के कारण राष्ट्रीय सुरक्षा खतरा पैदा करती है।

ट्रम्प प्रशासन के वकीलों ने वाशिंगटन डीसी में अमेरिकी जिला न्यायालय के साथ शुक्रवार को एक फाइलिंग में कहा कि अमेरिकी सरकार को उस ऐप पर प्रतिबंध लगाने की अनुमति दी जानी चाहिए जो अगले महीने अमेरिका में इसे अनुपयोगी बना देगा। अमेरिकी सरकार के वकीलों ने कहा कि प्रस्तावित प्रतिबंध अमेरिकी राष्ट्रीय सुरक्षा की रक्षा के लिए राष्ट्रपति के अधिकार के अनुरूप हैं और उन शक्तियों को सीमित करते हैं जो कानून और अतीत के नियमों के विपरीत हैं।
सरकारी वकीलों ने 46 पेज की फाइलिंग में कहा, “राष्ट्रपति को राष्ट्रीय सुरक्षा खतरों को केवल इसलिए नियंत्रित नहीं किया जाना चाहिए क्योंकि एक विदेशी सलाहकार एक मीडिया कंपनी के भीतर अपनी गतिविधियों को रोक देता है।”

एक कार्यकारी आदेश के अध्यक्ष डोनाल्ड ट्रम्प ने अगस्त में बार में टिक्टोक की चीनी मूल कंपनी, बाइटडांस के साथ किसी भी अमेरिकी लेन-देन पर हस्ताक्षर किए, यह कहते हुए कि डेटा टिक्कॉक एकत्र करता है “चीनी कम्युनिस्ट पार्टी को अमेरिकियों की व्यक्तिगत और मालिकाना जानकारी तक पहुंचने की अनुमति देता है और चीन को ट्रैक करने की अनुमति दे सकता है संघीय कर्मचारियों और ठेकेदारों का स्थान। सितंबर में, एक संघीय न्यायाधीश ने आदेश के खिलाफ प्रारंभिक निषेधाज्ञा के लिए टिकटोक के अनुरोध को मंजूरी दे दी।

एक अलग कार्यकारी आदेश, 14 अगस्त को जारी किया गया, बाइटडेंस ने ओरेकल के साथ एक संभावित सौदे के लिए 12 नवंबर तक अपने अमेरिकी संचालन को बेचने का आदेश दिया, जो वर्तमान में हवा में है।

TikTok ने टिप्पणी के अनुरोध का तुरंत जवाब नहीं दिया, लेकिन कहा है कि उसने अमेरिकी उपयोगकर्ता डेटा को कभी भी चीनी सरकार को नहीं दिया है और ऐसा करने पर भी ऐसा नहीं किया जाएगा।

टिकटोक कार्यकारी आदेश को चुनौती दे रहा है, यह तर्क देते हुए कि ट्रम्प ने उचित प्रक्रिया का पालन नहीं किया या सबूत नहीं दिया कि टिकटोक एक वास्तविक खतरा था।

Share this story