Samachar Nama
×

सबसे संतुलित मैंने 2016 के बाद से आरसीबी के बारे में महसूस किया है: कोहली

विराट कोहली का मानना है कि मौजूदा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर सेट-अप 2016 के आईपीएल अभियान के बाद से उनका ‘सबसे संतुलित’ पक्ष है जब वे सनराइजर्स हैदराबाद से हारने के लिए ही शिखर सम्मेलन में पहुंचे थे। RCB के कप्तान ने बताया कि उनके पास सेट-अप में युवाओं और अनुभव का अच्छा मिश्रण है, और
सबसे संतुलित मैंने 2016 के बाद से आरसीबी के बारे में महसूस किया है: कोहली

विराट कोहली का मानना ​​है कि मौजूदा रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर सेट-अप 2016 के आईपीएल अभियान के बाद से उनका ‘सबसे संतुलित’ पक्ष है जब वे सनराइजर्स हैदराबाद से हारने के लिए ही शिखर सम्मेलन में पहुंचे थे।

RCB के कप्तान ने बताया कि उनके पास सेट-अप में युवाओं और अनुभव का अच्छा मिश्रण है, और आईपीएल 2020 से पहले आवश्यक कौशल-सेट भी है। “हमें अनुभव का एक बड़ा संतुलन मिला है, T20 के लिए आवश्यक कौशल क्रिकेट और टीम में युवा जो जिम्मेदारी लेने के लिए उत्सुक हैं और उन अवसरों के लिए तत्पर हैं जो हम उन्हें प्रदान करने जा रहे हैं। यह एक रोमांचक समय है, “उन्होंने आरसीबी टीवी को बताया।

“जैसा कि मैंने कहा, 2016 का मौसम जिसे हम सभी का हिस्सा बनना पसंद है, यह एक ऐसा यादगार मौसम था। तब से, ईमानदार होने के लिए, यह सबसे संतुलित है जिसे मैंने एक प्रणाली के रूप में, दस्ते के बारे में महसूस किया है। हम कहाँ जा रहे हैं। यह अब बहुत अच्छी तरह से ध्यान में रखा गया है, यह हमारे लिए है कि हम उन चीजों को क्षेत्र में निष्पादित करें। ”

कोहली ने कहा कि सेट-अप ‘अतीत में हुई चीजों से डिस्कनेक्ट’ होगा और आगे बढ़ना होगा। फाइनल में पहुंचने के बावजूद, RCB ने अब तक IPL ट्रॉफी नहीं फहराई है। आईपीएल 2019 में फ्रेंचाइजी को भी सबसे निचले पायदान पर रखा गया है। “यह उन चीजों के साथ डिस्कनेक्ट करने के बारे में है जो अतीत में हुई हैं और उस सामान को नहीं ले रही हैं। हमने ऐसा कई बार किया है। सिर्फ इसलिए क्योंकि हमारे पास अपने प्रशंसकों का एक समूह है। जो इतने कुशल हैं और लोग उन्हें खेलते हुए देखना पसंद करते हैं, इसीलिए लोगों को उम्मीदें हैं। हम यह नहीं सोच रहे हैं कि क्या-अगर, हम जानते हैं कि हम क्या कर सकते हैं, हम इसे करने के लिए बहुत उत्सुक और भूखे हैं। ”

आरसीबी के कप्तान ने यह भी देखा कि बल्लेबाजी क्रम के आधारों में से एक, एबी डीविलियर्स आराम की तलाश कर रहे हैं और अच्छी स्थिति में दिख रहे हैं। “क्योंकि हमने पहले कभी भी शांत रहने का अनुभव नहीं किया है। वह [डिविलियर्स] बहुत अलग जगह से आ रहा है, वह अपने जीवन का आनंद ले रहा है, आराम से है। वह खेलने के लिए बाहर आया है और 2011 में भी खेल रहा है। – वह हमेशा की तरह फिट है। ”

कोविद -19 स्थिति के कारण, टूर्नामेंट संयुक्त अरब अमीरात में जैव-बुलबुला वातावरण में और केवल तीन स्थानों – दुबई, अबू धाबी और शारजाह में खेला जाएगा। कोहली कम हुई यात्रा से खुश थे और उन्होंने यह भी कहा कि सिर्फ तीन स्थानों पर खेलने से ‘प्रतियोगिता और भी अधिक’ हो जाएगी।

उन्होंने कहा, “आईपीएल में, सबसे बड़ी चुनौती यात्रा हुआ करती थी।” “आप अपने बैग को दो मैचों की यात्रा, तीन मैचों की यात्रा के लिए पैक करते हैं, आप वापस आते हैं और यह व्यस्त होता है। यह अब एक स्तरीय खेल का मैदान है। तीन स्थानों और हर टीम की स्थितियों को जानना होगा। यह उबलता है। घर-दूर के लाभ के बजाय कौशल-स्तर। प्रतिस्पर्धा इस कारक के कारण और भी अधिक होगी। “

Share this story