Samachar Nama
×

सकैम 1992 VS द बिग बुल, आखिर कौन है ज्यादा बेहतर

बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिक़ताभ बच्चन के साहबजादे की फिल्म द बिग बुल डिजनी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज की गई है। जिसमें अभिषेक बच्चन, निकिता दत्ता, सौरभ शुक्ला, इलियाना डिक्रूज और सोहम शाह जैसे कलाकार लीड रोल में है। इस फिल्म में मुंबई के सबसे बड़े स्टॉक ब्रोकर हर्षद मेहता की कहानी दिखाई गई ह। और
सकैम 1992 VS द बिग बुल, आखिर कौन है ज्यादा बेहतर

बॉलीवुड के सुपरस्टार अमिक़ताभ बच्चन के साहबजादे की फिल्म द बिग बुल डिजनी प्लस हॉटस्टार पर रिलीज की गई है। जिसमें अभिषेक बच्चन, निकिता दत्ता, सौरभ शुक्ला, इलियाना डिक्रूज और सोहम शाह जैसे कलाकार लीड रोल में है। इस फिल्म में मुंबई के सबसे बड़े स्टॉक ब्रोकर हर्षद मेहता की कहानी दिखाई गई ह। और हर्षद मेहता का किरदार जूनियर बच्चन अभिषेक बच्चन निभाते हुए नजर आए हैं।

Abhishek Bachchan has sassiest reply to Twitterati asking him 'tell me one  reason to watch The Big Bull'अभिषेक बच्चन ने बहुत ही बेहतरीन इस फिल्म में परफॉर्मेंस दी है। एक पल के लिए ऐसा प्रतीत होता है कि जूनियर बच्चन है रियल में हर्षद मेहता है। यह पूरी फिल्म 154 मिनट लंबी है, जिसमें हर्षद मेहता की पूरी कहानी दिखाने की कोशिश की गई है। लेकिन हर्षद मेहता के जिंदगी के कई पहलू छूट गए हैं जो काफी ज्यादा मुख्य थे एक्टिंग तो लाजवाब थी लेकिन लोगों को यह फिल्म उतना कुछ खास ज्यादा पसंद नहीं आई। इस फिल्म को 4.8 आईएमडीबी रेटिंग मिली है।

Interested in stocks? Watch Scam 1992! - Rediff.com moviesहर्षद मेहता के जीवन पर ही एक वेब सीरीज भी रिलीज हुई है जिसका नाम स्कैम 1992 है। इस वेब शो को 9 अक्टूबर 2020 को रिलीज किया गया। इस शो में प्रतीक गांधी लीड रोल में हैं। और यह भी इस वेब शो में बहुत ही बेहतरीन एक्टिंग किए हैं। जब यह शो रिलीज हुआ था तो दर्शक रियल में प्रतीक की गांधी को ही हर्षद मेहता समझ रहे थे। इस शो का निर्देशन भी काफी अच्छा किया गया है। बैक ग्राउंड म्यूजिक भी काफी ज्यादा अच्छे हैं। इस शो के डायलॉग आज भी दर्शकों के जुबान पर रहता हैं। लोग इस शो को काफी ज्यादा पसंद किए हैं। इस शो के टोटल 10 एपिसोड हैं, जिनमे हर्षद मेहता के जीवन की पूरी कहानी दिखाई गई है। इतना ही नही इस वेब सीरीज को 9.4 आईएमडीबी रेटिंग मिली है। दशकों का मानना है कि स्कैम 1992, द बिग बुल से ज्यादा बेहतर है। और यही हकीकत भी है।

Share this story