Samachar Nama
×

शेन वॉटसन: 2019 विश्व कप के लिए अंबाती रायडू का चयन नहीं करने से भारत हार गया

शेन वॉटसन को लगता है कि “यह भारत की एक दिवसीय टीम के लिए एक नुकसान था” जो उन्होंने 2019 विश्व कप के लिए अंबाती रायडू को नहीं चुना, उन्होंने कहा कि मध्य-क्रम के बल्लेबाज की चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 2020 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच की पारी के बाद। आईपीएल के सलामी
शेन वॉटसन: 2019 विश्व कप के लिए अंबाती रायडू का चयन नहीं करने से भारत हार गया

शेन वॉटसन को लगता है कि “यह भारत की एक दिवसीय टीम के लिए एक नुकसान था” जो उन्होंने 2019 विश्व कप के लिए अंबाती रायडू को नहीं चुना, उन्होंने कहा कि मध्य-क्रम के बल्लेबाज की चेन्नई सुपर किंग्स के लिए 2020 में मुंबई इंडियंस के खिलाफ मैच की पारी के बाद। आईपीएल के सलामी बल्लेबाज कि यह “अविश्वसनीय” था जिस तरह से उन्होंने अबू धाबी में जसप्रीत बुमराह का मुकाबला किया था।

वॉटसन ने अपने टी 20 सुपरस्टार पॉडकास्ट के दौरान एक चैट में कहा, “रायुडू ने अपनी (48 गेंदों में) 71 की शानदार बल्लेबाजी की।” उन्होंने कहा, “वह अविश्वसनीय रूप से प्रतिभाशाली बल्लेबाज हैं और मुझे लगता है कि 2019 विश्व कप टीम में उन्हें नहीं लेने से भारत की एकदिवसीय टीम के लिए यह हार थी।”

“जसप्रीत बुमराह को नीचे उतारने में सक्षम होने के लिए वह अविश्वसनीय था। उसे मैदान के चारों ओर स्कोरिंग के विकल्प मिले हैं। और उसे अपनी पुरानी टीम मुंबई के खिलाफ साबित करने के लिए कुछ हद तक सही है।”

रायुडू ने मुंबई के 162 रन के सुपर किंग्स के दो ओवर में दो ओवर के बाद 6 विकेट पर 6 रन बनाए। उन्होंने फिर तीसरे विकेट के लिए 115 रन बनाकर अपनी टीम को जीत के दरवाजे पर खड़ा किया और दक्षिण अफ्रीकी अंत तक नाबाद 58 रनों की पारी खेली। लेकिन वह सिर्फ रायुडू और डु प्लेसिस नहीं थे। जैसा कि वॉटसन ने बताया, नए रंगरूटों पीयूष चावला और सैम कुरेन ने भी बड़े हाथ खेले – चार ओवर में 21 रन पर 1 विकेट के साथ चावला का अंत हुआ, जबकि कर्रन ने 28 रन देकर 1 विकेट हासिल किया।

वाटसन ने कहा, “पीयूष चावला ने रोहित शर्मा का महत्वपूर्ण विकेट हासिल करते हुए अविश्वसनीय रूप से अच्छी गेंदबाजी की।” “[उसका] चार ओवरों में 21 रन देकर एक शानदार शुरुआत। इसके अलावा, सैम कुरेन ने अपने स्पेल में 28 रन दिए और क्विंटन डी कॉक का अहम विकेट हासिल किया। और फिर अंत में उनका कैमियो, तब आया जब हमें जरूरत थी। रन रेट में थोड़ी सी भी कमी – छह गेंदों में से 18, उसके लिए क्या शुरुआत है! ”

ड्यू प्लेसी का हाथ एक महत्वपूर्ण था, क्योंकि इसने रायडू को आजादी के साथ खेलने का मौका दिया। वॉटसन ने कहा, “फाफ और उनकी पारी की एंकरिंग महत्वपूर्ण थी। 163 बहुत बड़ा कुल नहीं था, लेकिन उनके लिए यह पारी काफी महत्वपूर्ण थी।”

सुपर किंग्स अगला मैच मंगलवार को शारजाह में राजस्थान रॉयल्स से खेलेगा, और उम्मीद करेगा कि वह दो में से दो को एक पक्ष के खिलाफ बनाएगा, जिसमें उसके एक स्टालवार्ट – जोस बटलर को याद किया जाएगा – बेन स्टोक्स और स्टीवन स्मिथ की भागीदारी के आसपास भी थोड़ी अनिश्चितता के साथ। ।

किंग्स इलेवन पंजाब ने मैच रैफरी जवागल श्रीनाथ के साथ एक अपील दायर की है कि वे क्या मानते हैं कि रविवार रात दिल्ली कैपिटल के खिलाफ अपने मैच के 19 वें ओवर में एक गलत लाइन कॉल था। “शॉर्ट रन” कॉल ने उन्हें खेल का खर्च दिया, उनके सीईओ सतीश मेनन ने कहा है।

अंपायर नितिन मेनन ने क्रिस जोर्डन के खिलाफ एक रन के लिए कम रन बनाने का आह्वान किया, सतीश मेनन का मानना ​​है कि, “उन्हें प्लेऑफ में जगह मिल सकती है”। उन्होंने कहा कि तकनीकी हस्तक्षेप उन्हें अतिरिक्त रन और संभवतः एक जीत दिला सकता था।

“हमने मैच रेफरी से अपील की है,” उन्होंने पीटीआई से कहा। “हालांकि एक मानवीय त्रुटि हो सकती है और हम समझते हैं कि, आईपीएल जैसे विश्व स्तरीय टूर्नामेंट में इनकी तरह की मानवीय त्रुटियों के लिए कोई जगह नहीं है। यह हमारे लिए एक प्लेऑफ़ बर्थ का खर्च हो सकता है। खेल का नुकसान एक नुकसान है। खेल। यह अनुचित है। मुझे आशा है कि नियमों की समीक्षा की जाएगी ताकि मानव त्रुटि के लिए कोई मार्जिन न हो। ”

हालांकि, ICC और IPL दोनों की खेल स्थितियों के अनुसार, अंपायर संभावित बर्खास्तगी या अस्पष्ट सीमा के फैसले के मामलों में केवल तीसरे अंपायर की सहायता का उपयोग कर सकता है। इसलिए नियमों के तहत कोई तरीका नहीं था कि ऑन-फील्ड अंपायर तीसरे अंपायर के इनपुट मांग सकता था। थर्ड अंपायर ऑन-फील्ड अंपायरों या डीआरएस रिव्यू का उपयोग करने वाले खिलाड़ी से पूछे बिना खेल में नहीं उतर सकता। इसका एकमात्र अपवाद नो-बॉल कॉल है, जिसे वह ओवरस्टेपिंग के लिए हर डिलीवरी की जांच के लिए अनिवार्य करने से पहले बर्खास्तगी के मामलों पर नजर रखता था।

यह घटना तब हुई जब मयंक अग्रवाल ने आराम से दो रन पूरे करने के लिए गेंद को मिड-ऑन की ओर बढ़ाया। टीवी रिप्ले ने पुष्टि की कि जॉर्डन ने पहले रन के लिए क्रीज के अंदर अपने बल्ले को खींचने के बाद ही दूसरा रन लिया। फिर भी, स्क्वायर लेग पर तैनात मेनन ने इसे एक छोटा रन माना।

आखिरकार, जॉर्डन को किंग्स इलेवन के साथ अंतिम गेंद पर स्क्वायर लेग पर कैच थमाकर जीत के लिए एक रन की जरूरत थी, जिससे खेल सुपर ओवर में मजबूर हो गया।

Share this story