Samachar Nama
×

व्हाट्सएप में जल्द ही मिलेंगे ये 5 फीचर्स, मल्टी-डिवाइस सपोर्ट और एडवांस वॉलपेपर, देखें लिस्ट

उपयोगकर्ताओं के समग्र अनुभव को बढ़ाने के लिए, व्हाट्सएप हर दूसरे सप्ताह में नई सुविधाएँ जारी कर रहा है। फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने हाल ही में कई नए फीचर्स पेश किए हैं जिनमें डिसैपियरिंग मैसेज, डिलीट इन बल्क, शॉपिंग और बहुत कुछ शामिल हैं। प्लेटफ़ॉर्म विश्व स्तर पर उपयोगकर्ताओं के लिए अधिक
व्हाट्सएप में जल्द ही मिलेंगे ये 5 फीचर्स, मल्टी-डिवाइस सपोर्ट और एडवांस वॉलपेपर, देखें लिस्ट

उपयोगकर्ताओं के समग्र अनुभव को बढ़ाने के लिए, व्हाट्सएप हर दूसरे सप्ताह में नई सुविधाएँ जारी कर रहा है। फेसबुक के स्वामित्व वाले मैसेजिंग प्लेटफॉर्म ने हाल ही में कई नए फीचर्स पेश किए हैं जिनमें डिसैपियरिंग मैसेज, डिलीट इन बल्क, शॉपिंग और बहुत कुछ शामिल हैं। प्लेटफ़ॉर्म विश्व स्तर पर उपयोगकर्ताओं के लिए अधिक से अधिक सुविधाओं को जारी करने के लिए कमर कस रहा है। कई आगामी सुविधाओं के बीच, हमने पांच विशेषताओं को सूचीबद्ध किया है जो आपके अनुभव को व्हाट्सएप पर पहले से बेहतर बना देगा। नीचे देखें लिस्ट …

1. व्हाट्सएप रीड लेटर
व्हाट्सएप रीड लेटर फीचर कथित रूप से मौजूदा आर्काइव्ड चैट फीचर को बदल देगा। यह सुविधा लंबी-अफवाह वाले अवकाश मोड के समान काम करेगी। एक बार चैट फीचर सक्षम हो जाने के बाद, आपको चुनिंदा कॉन्टैक्ट्स से मैसेज या कॉल नोटिफिकेशन नहीं मिलेगा। आप जब भी जरूरत हो चैट के लिए विकल्प को सक्षम या अक्षम करने में सक्षम होंगे। संग्रहीत चैट सुविधा के विपरीत, जब उपयोगकर्ता किसी चुने हुए संपर्क संदेश को भेजता है तो रीड लेटर फीचर को सूचना नहीं मिलेगी।

2. भेजने से पहले वीडियो म्यूट करें
यह एक महत्वपूर्ण विशेषता है जिस पर मैसेजिंग प्लेटफॉर्म काम कर रहा है। इस फीचर को सबसे पहले WABetaInfo द्वारा स्पॉट किया गया था। जैसा कि नाम से पता चलता है, यह सुविधा आपको इंस्टाग्राम और ट्विटर सहित अन्य सोशल मीडिया प्लेटफार्मों के समान संपर्क में भेजने से पहले वीडियो को म्यूट करने की अनुमति देगी। वर्तमान में सुविधा का परीक्षण किया जा रहा है और जल्द ही जारी किया जाएगा।

3. व्हाट्सएप को रिपोर्ट करें
यह भी एक महत्वपूर्ण विशेषता है जिस पर वर्तमान में मैसेजिंग प्लेटफ़ॉर्म काम कर रहा है। यह सुविधा मिलने के बाद, उपयोगकर्ता संवेदनशील या अवांछित संदेश भेजने वाले व्हाट्सएप संपर्कों की रिपोर्ट करने में सक्षम होगा। कहा जा रहा है कि मैसेजिंग प्लेटफॉर्म जल्द ही रिपोर्ट-टू-व्हाट्सएप विकल्प जारी करेगा, जिससे उपयोगकर्ताओं के लिए संपर्क की रिपोर्ट करना आसान हो जाएगा।

4 मल्टी डिवाइस सपोर्ट
कई महीनों से इस सुविधा का परीक्षण किया जा रहा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक, मल्टी-डिवाइस सपोर्ट फीचर टेस्टिंग के अंतिम चरण में है और बहुत जल्द ही यूजर्स के लिए उपलब्ध होगा। यह सुविधा इस समय और भी महत्वपूर्ण हो जाती है क्योंकि हम घर से काम कर रहे हैं और सहकर्मियों के साथ नियमित संपर्क बनाए रखने और अपने दैनिक कार्य करने के लिए कई उपकरणों से जुड़े हैं।

5. उन्नत वॉलपेपर
वर्तमान में व्हाट्सएप आपको वॉलपेपर बदलने की अनुमति देता है और इसे सभी संपर्कों के लिए रखा जाता है। उन्नत वॉलपेपर विकल्प के साथ, उपयोगकर्ता संपर्क के लिए एक विशिष्ट वॉलपेपर का चयन करने में सक्षम होंगे। यह सुविधा अभी विकास के चरण में है और बहुत जल्द सभी उपयोगकर्ताओं के लिए जारी कर दी जाएगी।

Share this story