Samachar Nama
×

व्हाट्सएप ने यूजर्स की कई समस्याओं को किया दूर ,अब चैट को हमेशा के लिए म्यूट कर सकते हैं

व्हाट्सएप ने आखिरकार अपने बहुप्रतीक्षित फीचर ‘ऑलवेज म्यूट’ को रोल आउट कर दिया है। यह सुविधा लंबे समय से परीक्षण कर रही है, लेकिन अब अंत में इसे उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट कर दिया गया है। व्हाट्सएप ने खुद ट्विटर के जरिए इसकी जानकारी दी। इससे पहले यह फीचर एंड्रॉयड के लिए व्हाट्सएप 2.20.201.10
व्हाट्सएप ने यूजर्स की कई समस्याओं को किया दूर ,अब चैट को हमेशा के लिए म्यूट कर सकते हैं

व्हाट्सएप ने आखिरकार अपने बहुप्रतीक्षित फीचर ‘ऑलवेज म्यूट’ को रोल आउट कर दिया है। यह सुविधा लंबे समय से परीक्षण कर रही है, लेकिन अब अंत में इसे उपयोगकर्ताओं के लिए रोल आउट कर दिया गया है। व्हाट्सएप ने खुद ट्विटर के जरिए इसकी जानकारी दी। इससे पहले यह फीचर एंड्रॉयड के लिए व्हाट्सएप 2.20.201.10 बीटा में देखा गया था। इस फीचर के जरिए आप किसी भी चैट और ग्रुप चैट को हमेशा के लिए म्यूट कर सकते हैं।

व्हाट्सएप ने अपने आधिकारिक ट्विटर हैंडल के माध्यम से सूचित किया कि अब उपयोगकर्ता किसी विशेष चैट को हमेशा के लिए ‘म्यूट’ कर सकते हैं। कंपनी के इस ‘ऑलवेज म्यूट’ फीचर को पहले से उपलब्ध ‘एक साल’ विकल्प से बदल दिया गया है। हां, इससे पहले आपको चैट म्यूट करने के लिए 8 घंटे, 1 सप्ताह और 1 साल का विकल्प दिया गया था। लेकिन नई सुविधा के साथ, ऑलवेज म्यूट विकल्प को मौजूदा 1-वर्षीय विकल्प की जगह जोड़ा गया है। इस परिवर्तन के बाद, उपयोगकर्ता समूह और किसी एक व्यक्ति को म्यूट कर पाएंगे, जिसका संदेश वह हमेशा परेशान करता था। गौर करने वाली बात है कि पहले यह फीचर लेटेस्ट बीटा में देखा गया था।

आपको बता दें, एंड्रॉयड के लिए व्हाट्सऐप के 2.20.202.7 बीटा में इन-ऐप सपोर्ट की जानकारी सामने आई है। यह सुविधा हमसे संपर्क करें पृष्ठ के माध्यम से उपलब्ध होगी, जिसके भीतर उपयोगकर्ताओं को पाठ रूप में अपनी शिकायत दर्ज करनी होगी। इससे पहले, उपयोगकर्ताओं को व्हाट्सएप शिकायतों के लिए ईमेल का सहारा लेना पड़ता था। सपोर्ट पेज के अलावा, एक्सपायरिंग मीडिया और मल्टीपल डिवाइस सपोर्ट जैसे फीचर्स भी जल्द ही व्हाट्सएप में जुड़ने वाले हैं।वहीं, व्हाट्सएप जल्द ही अपने वेब वर्जन पर वॉयस और वीडियो कॉल सपोर्ट लाने जा रहा है, जिस पर केवल मैसेजिंग की सुविधा उपलब्ध है।

Share this story